SATNA : मैहर-उमरिया स्टेट हाइवे पर भीषण सड़क हादसा / 60 की स्पीड में अल्टो कार का निकला पहिया, नाना की मौत, बेटी और दो पोतियां गंभीर

जिले के मैहर थाना अंतर्गत सोनवारी के पास रविवार की दोपहर एक बजे भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में नाना की मौके पर मौत हो गई। वहीं बेटी और दो पोतियां गंभीर है। बताया गया कि पन्ना जिले के ब्रजपुर से अपनी बेटी को ससुराल से बुलाकर गृह ग्राम बदेरा थाना क्षेत्र के भदनपुर लौट रहे थे। तभी मैहर-उमरिया स्टेट हाइवे के जर्जर सड़क के कारण 60 की स्पीड में अल्टो कार का पहिया निकल गया। तेज रफ्तार होने के कारण कार कई राउंड पलटती रही।

एक दिन राइट साइड की तो दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी : बसों में 50% यात्री और ऑटो में दो की अनुमति

ऐसे में गाड़ी मालिक की मौके पर मौत हो गई। वहीं चालक मौके से फरार हो गया। जबकि मां और दो बेटिया चीखती चिल्लाती रही। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर डायल 100 सहित मैहर पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को सिविल अस्पताल मैहर में दाखिल कराया है। वहीं मृतक शव पीएम के ​बाद परिजनों को सौंप दिया है।

हत्या का खुलासा / मादक पदार्थों का सेवन कर 150 फिट गहराई में जाकर की शराब पार्टी, फिर 80 हजार रुपए पुरानी उधारी मांगी, न देने पर मार दी गोली, एक की मौत, दूसरा फरार, तीसरा आ गया गांव

मैहर थाना प्रभारी निरीक्षक वीडी पाण्डेय ने बताया कि कार क्रमांक एमपी 19 सीबी 9441 में सवार होकर एक परिवार मैहर से भनपुर की ओर जा रहे थे। जैसे ​ही कार सोनवारी के पास पहुंची तो जर्जर सड़क के गड्ढे में तेज रफ्तार कार का पहिया निकल गया। हादसे में गुमान​ सिंह पिता दशरथ सिंह 60 निवासी भदनपुर थाना बदेरा की मौके पर मौत हो गई।

दोस्त के साथ लापता युवक का मिला नरकंकाल; कपड़ों से हुई पहचान : बेटे को खोजते-खोजते ​पिता की कोरोना से मौत

वहीं बेटी सुधा सिंह पति मनीष सिंह निवासी ब्रजपुर पन्ना जिला और उनकी दो बेटिया ज्ञानसी सिंह और गुडिया सिंह कार में फंसी रहीं। कार पलटने की आवाज सुनकर ग्रामीण एकत्र हुए। जिन्होंने मैहर पुलिस को सूचना दी। इधर राहगीरों ने कार में फंसे मां बेटी को बाहर निकालकर एंबुलेंस की मदद से मैहर सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। जहां सभी का इलाज चल रहा है। जबकि घटना के बाद कार चालक प्रदीप दाहिया निवासी भदनपुर दुर्घटना के बाद फरार हो गया था।

अवैध ट्रकों के परिवहन से सड़क ध्वस्त

भदनपुर के ग्रामीणों ने बताया है कि मैहर-उमरिया स्टेट हाइवे में चलना मुश्किल है। यहां दिन भर में हजारों अवैध ट्रक निकलते है। लेकिन कोई भी रोकने टोंकने वाला नहीं है। आरोप है कि सोन नदी से रेत की अवैध तस्करी करने वाले ट्रक इसी रास्ते से निकलते है। वहीं लाइम स्टोन का भी अवैध कारोबार इन दिनों तेजी से फल फूल रहा है। ऐसे में हाइवे चलने लायक ही नहीं बचा है। यहां हादसे आम बात है। जगह जगह गड्ढे के कारण छोटे वाहनों के पहिए सड़क में समा जाते है। जिम्मेदार जांच में पर्दा डालकर अवैध कार्य करा रहे है। ये हादसा नहीं बल्कि नर बलि है। जिसका जिला प्रशासन जिम्मेदार है।

पोतियों के सर से उठा नाना का हाथ

पुलिस ने बताया कि गुमान​ सिंह अपने ड्राइवर को लेकर पन्ना जिले के ब्रजपुर बेटी को बुलाने गए थे। क्योंकि पोतियां लगातार नाना को बुलाकर भदनपुर चलने की गुजारिस कर रही थी। ऐसे में नाना पोतियों की छिद के कारण ब्रजपुर से सभी को लेकर भदनपुर जा ही रहे थे कि गांव से पांच किमी पहले हादसा हो गया।

Powered by Blogger.