REWA : मुख्यमंत्री ने रीवा के हितग्राहियों को 3.52 करोड़ की राशि प्रदान की

रीवा। कोरोना संक्रमण के कारण रीवा जिले में 15 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू एवं टोटल लाकडाउन किया गया है। जिसके कारण आवागमन, व्यवसाय, प्रतिष्ठान एवं अन्य गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। इसके कारण मजदूरों को भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस कठिनाई को दूर करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंजीकृत मजदूरों को उनके बैंक खाते में एक हजार रूपये की राशि जारी की है। रीवा जिले के मध्यप्रदेश भवन सन्ना्‌ामर्िाण कर्मकार मण्डल में पंजीकृत 35 हजार 227 मजदूरों को सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि प्रदान की गई है। 

नहीं थम रही जिला अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में खून की दलाली : गायनी में प्रसव के दौरान मांगा जाता है खून

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि संकट की घड़ी में प्रदेश सरकार किसानों और मजदूरों के साथ खड़ी है। किसानों तथा पथ पर विक्रय करने वालों को राशि जारी करने के बाद प्रदेश के 11 लाख से अधिक पंजीकृत मजदूरों को आज राशि जारी की गई है। यह राशि कोरोना संकट काल में उनके लिए संबल बनेगी। इसके साथ-साथ खाद्य सुरक्षा योजना से लाभान्वित गरीबों को 3 माह का निश्शुल्क खाद्यान्न राज्य सरकार की ओर से तथा माह का खाद्यन्न प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से निश्शुल्क दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से अपर कलेक्टर इला तिवारी, संयुक्त कलेक्टर एके झा, जिला श्रम पदाधिकारी मोहन सिंह ठाकुर तथा पंजीकृत मजदूरों ने भाग लिया।

जिले में 5210 को मिली कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

रीवा । जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। साथ ही शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किल कोरोना अभियान चलाकर घर-घर सर्वे किया जा रहा है। सर्वे में सर्दी, बुखार से पीड़ितों को तत्काल दवा किट दी जा रही है। इसके साथ-साथ जिले भर में कोरोना वैक्सीन के टीके भी लगाए जा रहे हैं। 

शहर में सबसे बड़ा किचन सेंटर “विघ्नहर्ता सेवा संस्थान“ जिसकी मुख्यमंत्री से लेकर कलेक्टर तक कर चुके है तारीफ : 12 हजार लोगों तक पहुंचाया भोजन

जिले में 24 मई को 5 हजार 210 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये गए। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि 24 मई को 52 केन्द्रों में टीकाकरण किया गया। इस दिन 60 वर्ष से अधिक आयु के 123 बुजुर्गो को प्रथम डोज तथा 11 को दूसरी डोज लगाई गई। इस दिन 45 से 59 आयु वर्ग के 523 व्यक्तियों को प्रथम तथा 52 को दूसरी डोज लगाई गई। इसी दिन 18 साल से अधिक आयु वाले 4 हजार 481 व्यक्तियों को कोरोना टीके लगाये गए। जिले में 24 मई को 12 हेल्थ वर्कर्स तथा 8 फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीके लगाए गए।

Powered by Blogger.