MP : इंदौर,भोपाल,सागर, रीवा, सीधी रतलाम, अनूपपुर में 1 जून से नहीं खुलेगा कर्फ्यू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। 1 जून से कर्फ्यू खुलने का इंतजार कर रहे इंदौर के साथ भोपाल के रहवासियों के लिए भी बुरी खबर है कि इऩ दोनों जिलों में 1 जून से कर्फ्यू नहीं खुलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया।

आप पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद शर्मा पर आधा दर्जन बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी पर लगाया आरोप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरी शक्ति के साथ इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि 1 जून से मध्यप्रदेश में जनजीवन सामान्य बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए, परंतु आंकड़े बताते हैं कि मध्य प्रदेश के 7 जिले लॉकडाउन रहेंगे। शेष 45 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

UNLOCK MP शर्तें लागू : धीरे- धीरे शुरू होंगी शहर की एक्टिविटी, कोरोना टेस्ट के साथ वैवाहिक कार्यक्रमों में 20 लोगों को अनुमति : भीड़ से बचने धारा 144 लागू रहेगी

इसलिए नहीं खुलेगा कर्फ्यू

इंदौर के अलावा भोपाल, सागर, रतलाम, रीवा, अनूपपुर तथा सीधी में लॉकडाउन जारी रहेगा। सीएम का कहना है कि इन जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से अधिक है। डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार साप्ताहिक औसत संक्रमण की दर 5 फीसदी से कम होने की स्थिति में ही कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है।

1 जून से UNLOCK : शादी के लिए मिल सकती है परमीशन, यहां पढ़ें , क्या खुलेगा क्या नहीं

यह भी कहा सीएम ने

1 जून से कर्फ्यू में ढील देंगे, लेकिन अचानक न घर से निकलना है और न ही बड़े आयोजन करना है। इससे स्थिति बिगड़ सकती है।  

वैज्ञानिक तरीके से लॉकडाउन खोला जाएगा। तीसरी लहर की भी बात आ रही है। अगर असावधान रहे तो संक्रमण बढ़ेगा। तीसरी लहर को नहीं आने देना है।

शादी-विवाह, धार्मिक आयोजन, राजनीतिक रैली जैसे बड़े आयोजन नहीं आयोजित होंगे।

समाज इसे अपना आंदोलन बनाए। धर्मगुरु अपने अनुयायियों को और  राजनीतिक संगठन अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासित रहने का संदेश दें।

Powered by Blogger.