MP : राजधानी समेत 22 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही कहीं-कहीं बारिश भी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के 22 जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में नमी बनी हुई है। इस वजह से कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश का अनुमान है। मिश्रा ने बताया कि बादल छाने के कई कारण है। इसमें राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बना सिस्टम समेत ताऊ ते तूफान का असर को बताया जा रहा है। जिसके कारण प्रदेश में नमी बनी हुई है।

पढ़ लीजिए कोरोना मुआवजे की शर्तें : पॉजिटिव रिपोर्ट होगी अनिवार्य, राशि पर पहला हक मृतक की पत्नी या पति का होगा

मिश्रा ने बताया कि तापमान में भी ज्यादा बढ़ोतरी का अनुमान नहीं है। इसका कारण उत्तर-पश्चिम की तरफ से आने वाली गर्म हवाओं का नहीं आना है। साथ ही अब मानसून की ब्रांच भी आने लगी है। इसके चलते नौतपा में भी तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है। प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक तापमान रायसेन मे 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

भोपाल में 24 मई की सुबह 6 बजे से बढ़ाकर 1 जून की सुबह 6 बजे तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू : केवल आवश्यक सेवाएं को अनुमति

यहां बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसमें जबलपुर संभाग के 8 जिलों के साथ सागर, दमोह, उमरिया, भोपाल, विदिशा, रायसेन, इंदौर, धार, उज्जैन, देवास, नीमच, मंदसौर, गुना, होशंगाबाद जिले है।

तीसरी लहर की तैयारी लेकिन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की कमी : डॉक्टरों के 5 हजार और नर्सिंग स्टाफ के 16 हजार पद खाली; वैकेंसी निकाली फिर भी कोई आने को तैयार नहीं

पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई बारिश

मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में दमोह में 1.0 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा इंदौर में भी बूंदाबांदी हुई। आज में होशंगाबाद में बारिश हो रही है।

Powered by Blogger.