REWA : आईजी एवं कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में किया किल कोरोना अभियान का निरीक्षण

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें



रीवा। आईजी उमेश जोगा एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए तथा कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के चाकघाट, सोहागी, गढ़, रेड जोन के गांव, चंदई, सोहागी में बनाये गये कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया तथा रेड जोन में आये ग्रामों का भी भ्रमण किया। आईजी उमेश जोगा ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि उत्तरप्रदेश की सीमा से कोई भी व्यक्ति इधर न आने पाये। प्रत्येक व्यक्ति का कोरोना संक्रमण की जांच करने के उपरांत ही उसे प्रदेश की सीमा में आने दिया जाय।

MP के रीवा, सीधी, सतना समेत कई हिस्साें में हुई जमकर बारिश : अधिकतर जगहों पर छाए बादल

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था की जाय एवं वहां पर भर्ती मरीजों का समय-समय पर परीक्षण कर उनकी स्थिति पर निगरानी रखी जाय। प्रत्येक मरीज को निर्धारित दवाईयां दी जाय तथा उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाय। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति कोविड का टीकाकरण कराये। कोरोना संक्रमण के बचाव का सबसे बेहतर उपाय टीकाकरण ही है। उन्होंने कहा कि किल कोरोना अभियान के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर एवं ग्रामों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है और सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों को दवाईयां दी जा रही हैं। कोई भी व्यक्ति अपनी बीमारी न छुपाये ताकि उसे दवाईयां दी जा सके और वह पुन: स्वस्थ हो जाये। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि क्वारेंटाइन के दौरान मरीज अपने घर में ही रहे। घर से बाहर न निकले। 

अजब-गजब/ भाजपा सांसद ने क्वारन्टीन सेंटर की गंदी टॉयलेट को बिना ब्रश के हाथों से किया साफ

उन्होंने कहा कि रेड जोन के ग्रामों में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों की उचित ढंग से देखभाल की जाय। उन्हें होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेंटर में लाकर भर्ती किया जाय। मरीजों को कोई परेशानी तो नहीं हो रही है इस पर भी निगरानी की जाय। समय-समय पर उन्हें दवाईयां दी जाय ताकि रेड जोन के ग्राम ग्रीन जोन में आ सकें। उन्होंने कहा कि जिले में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना कर्फ्यू का ग्रामीण कड़ाई से पालन करें। कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले, मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और साफ-सफाई से रहें।

हाल- ये -रीवा पुलिस .... अब पछताए होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, एसडीएम त्योंथर संजीव पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by Blogger.