REWA : कमिश्नर एवं कलेक्टर का निरीक्षण लगातार जारी, कोरोना रोगियों के उपचार के लिये मिलेंगे अतिरिक्त बेड

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


कोरोना रोगियों के उपचार के लिये जिले में अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था शीघ्र होगी। इसके लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने आयुर्वेद कालेज तथा जेपी संस्थान का निरीक्षण करके वहां तत्काल अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करके कोरोना पीडि़तों के उपचार के संबंध में व्यवस्थाओं के निर्देश दिये। निरीक्षण के समय कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता कमिश्नर के साथ रहे।

लगातार शहर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करके होम आइसोलेशन के रोगियों की उपचार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे सांसद

कमिश्नर ने जेपी संस्थान का निरीक्षण करके वहां कोविड सेंटर बनाने तथा कोरोना संक्रमित रोगियों की भर्ती एवं उपचार के संबंध में निर्देश दिये। कमिश्नर ने आयुर्वेद महाविद्यालय एवं आयुर्वेद हास्पिटल का निरीक्षण किया। कमिश्नर ने आयुर्वेद महाविद्यालय में कोरोना संक्रमितों के लिये 50 बिस्तरों की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद कालेज में कोरोना के सस्पेक्टेड रोगी तथा सामान्य लक्षण वाले रोगी भर्ती किये जायेंगे। मौके पर उपस्थित प्राचार्य आयुर्वेद महाविद्यालय डॉ. दीपक कुलश्रेष्ठ ने बताया कि आयुर्वेद हास्पिटल में 34 बिस्तरों की तत्काल व्यवस्था की गई है। 

अच्छी खबर / जिले में ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी, जल्द शुरू होंगे दो नए प्लांट

शीघ्र ही 50 बिस्तरों में कोरोना पीडि़तों के उपचार की व्यवस्था कर दी जायेगी। रोगियों को एलोपैथिक दवाओं के साथ आयुर्वेदिक दवाओं से भी उपचार की सुविधा दी जायेगी। साथ ही रोगियों को योग विशेषज्ञों के माध्यम से योग तथा प्राणायाम का अभ्यास कराया जायेगा। कोरोना रोगियों को नि:शुल्क पौष्टिक भोजन भी आयुर्वेद हास्पिटल में उपलब्ध कराया जायेगा। आयुर्वेद हास्पिटल में कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपचार कराने के लिये प्राचार्य के मोबाइल नम्बर 9575522246 अथवा अधीक्षक डॉ. निधि मिश्रा के फोन नम्बर 8085536464 पर संपर्क कर सकते हैं।

Powered by Blogger.