REWA : रीवा कलेक्टर के लगातार प्रयास जारी : जेपी प्लांट में शुरू हुआ 400 बेड का आधुनिक कोविड केयर सेंटर

रीवा। जेपी सीमेंट प्लांट रीवा के द्वारा आधुनिक कोविड- केयर सेंटर की स्थापना की गई है जिला प्रशासन के पहल पर कोविड- केयर सेंटर 400 बेड का बनाया गया है जिसका शुभारंभ सोमवार की दोपहर कलेक्टर इलैया राजा टी, डीआईजी अनिल कुशवाह व डिप्टी कलेक्टर एके सिंह की मौजूदगी में कर दिया गया है.। विजिट करने कलेक्टर रीवा इलैयाराजा टी एवं डीआईजी अनिल कुशवाह कोविड- केयर सेंटर के प्रभारी डिप्टी कलेक्टर ए के सिंह भी पहुंचे हैं डिप्टी कलेक्टर ए के सिंह ने बताया है कि जेपी प्लांट में आधुनिक रूप से कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है इस केयर सेंटर में 400 बेड लगाए गए हैं ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है मनोरंजन के संसाधन भी यहां उपलब्ध है समझा जाता है की इस कोविड- सेंटर से जिले के लोगों को काफी राहत मिलेगी जिन्हें इधर-उधर भटकना पड़ता था उससे काफी दूर तक निजात मिलेगी रीवा कलेक्टर का प्रयास से कोविड- केयर  सेंटर की स्थापना की गई है .

रीवा कलेक्टर के निरंतर प्रयास जारी 

इस महामारी के दौर में भी रीवा कलेक्टर की चारों ओर वाहवाही हो रही है. इसकी वजहें भी हैं, महामारी के दौर में उनकी सक्रियता भी काबिलेतारीफ हैं. उनकी सक्रियता का ही नतीजा है, जो आज रीवा में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए समय रहते पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. तीन शासकीय अस्पतालों के साथ साथ दो प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की जा रही है. इनके सार्थक प्रयास का ही नतीजा है कि रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में महज 50 घंटे के अंदर एक नया ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करा दिया गया.

आयुर्वेद कॉलेज में 50 बेड वाला कोविड केयर सेंटर

इसके साथ ही जिले के आयुर्वेद कॉलेज में भी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई है. इस कोविड केयर सेंटर में 50 बिस्तरों की क्षमता होगी. खास बात है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को योग और प्रणायाम के साथ आयुर्वेदिक औषधियों की मदद से कोरोना दूर किया जाएगा.

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के विशेष प्रयासों से संजय गांधी में 20 दिनों में 716 ऑक्सीजन सप्लाई एवं ICU, HDU बेड की व्यवस्था की गई

आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक कुलश्रेष्ठ के अनुसार सोमवार को रीवा संभागायुक्त अनिल सुचाती, कलेक्टर इलैया राजा टी और सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता की मौजूदगी में निरीक्षण किया गया है. इस कोविड सेंटर में पॉजिटिव मरीज के साथ सस्पेक्टेड मरीजों को भी रखा जाएगा. जो मरीज गंभीर अवस्था में नहीं है. ऐसे मरीजों को एलोपैथी की आवश्यक दवाओं के साथ साथ आयुर्वेद का काढ़ा एवं अन्य औषधियां मरीजों को दी जाएगी.

हर ओर से मिल रहा सहयोग/ दवा विक्रेताओं ने कोरोना पीडि़तों के लिये दिये तीन लाख

साथ ही सुबह और शाम योग विशेषज्ञों द्वारा योग एवं प्रणायाम भी कराया जाएगा. मरीजों को मनोरंजन की भी व्यवस्था की जाएगी. नि:शुल्क पौस्टिक भोजन भी मरीजों को दिया जाएगा. इसके लिए प्राचार्य के नंबर 9575522246 व अधीक्षक डॉ. निधि मिश्रा के फोन नंबर 8085536464 पर संपर्क कर सकते है.

Powered by Blogger.