UNLOCK MP : 1 जून से खुलेंगी सैलून और किराने की दुकानें ; रेस्टारेंट, होटल और भीड़-भाड़ वाले सेक्टर रहेंगे बंद

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। मध्यप्रदेश के साथ ही भोपाल भी एक जून से अनलॉक होने जा रहा है। चिंता की बात सिर्फ यह है कि अब भी भोपाल में संक्रमण रेट का 5% से अधिक होना है। हालांकि रोजमर्रा की चीजों के साथ ही सैलून और किराना की दुकानें खुल सकती हैं, लेकिन रेस्टाेरेंट, होटल और सीधे कोरोना का संक्रमण फैलाने वाले सेक्टर पहले फेस में बंद ही रहेंगे।

कोरोना का असर : BU भोपाल फाइन ईयर का टाइम टेबल जारी ; पेपर ओपन बुक प्रणाली से होंगे ; 11 जून से 18 जून के बीच पेपर अपलोड किए जाएंगे, उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने दो दिन मिलेंगे

यह कहना है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री का। उन्होंने कहना है कि अभी पूरी तरह से नहीं खोला जाएगा, लेकिन हम पूरी तरह से सकारात्मक सोच के साथ काम कर रहे हैं और जल्द ही पूरी योजना को फाइनल कर लेंगे। एक-दो दिन में पूरी चीजें सामने आ जाएंगी।

बड़ी लापरवाही : भोपाल के एम्स, हमीदिया समेत जेपी जैसे बड़े अस्पतालों में इंफेक्शन कंट्रोल गाइडलाइन की अनदेखी; वेंटिलेटर पर भर्ती 1000 में से 775 लोग गंवा चुके जान

रोजमर्रा के जरूरत की ये दुकानें खुलेंगी

अति आवश्यक चीजों के साथ रोजमर्रा जैसे किराने, सैलून, फल, सब्जी के साथ ही अर्थव्यवस्था को सीधे प्रभावित करने वाले सेक्टर खोले जाएंगे।

हाथ काबू में रखिए, ये कोरोना वॉरियर्स है... मास्क की बजाय मां-बेटे पहने थे गमछा; पुलिस ने चाबी निकाली तो महिला ने जड़ दिया थप्पड़, मारने के लिए चप्पल तक उठा ली

पहले फेस में यह नहीं खुलेंगे

रेस्टोरेंट, होटल, मॉल, स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल नहीं खोले जाएंगे।

इन पर विचार चल रहा

प्राइवेट कंपनियां, पान-गुटखा, स्कूल, समारोह में लोगों की संख्या और कंस्ट्रक्शन समेत इसी तरह के अन्य सेक्टर, जिससे लोगों की दिनचर्या सीधे प्रभावित नहीं होती।

नाइट कर्फ्यू

अनलॉक में नाइट कर्फ्यू किस तरह रहेगा। इसके अलावा क्या अभी भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा या नहीं इसको लेकर चर्चा की जा रही है। इसी कारण भोपाल में अब तक पूरी तरह से स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

कितने फेस तय नहीं

भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुसार कॉलोनी में छूट दी जाएंगी। कोरोना के मरीजों की संख्या 5, 10, 15 और 20 के अनुसार छूट की प्लानिंग की गई है। हालांकि पहला फेस 10 दिन का रहे या फिर 15 दिन का इसको लेकर सोच-विचार चल रहा है। इसके अलावा यह कितने फेस में खोला जाए, इसको लेकर भी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को तय करना शेष रह गया है।

Powered by Blogger.