MP में कॉलेज हुए UNLOCK : 1 अगस्त से ADMISSION शुरू, चरणबद्ध तरीके से थर्ड और फाइनल ईयर की कक्षाएं 2 अगस्त से आरंभ, फर्स्ट ईयर की 15 सितंबर से शुरू होंगी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्यप्रदेश में कॉलेज अनलॉक होने जा रहे हैं। सोमवार को मंत्री समूह की बैठक में चर्चा के बाद नया शिक्षण सत्र कैलेंडर बनाया गया है। अब जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा। इसके अनुसार UG फर्स्ट ईयर व PG फर्स्ट सेमेस्टर के लिए एडमिशन एक अगस्त से शुरू होंगे। UG सेकेंड और थर्ड ईयर व PG थर्ड सेमेस्टर के लिए प्रवेश प्रक्रिया 1 से 30 अगस्त तक चलेगी। UG फर्स्ट, सेकेंड, थर्ड ईयर और PG फर्स्ट व थर्ड सेमेस्टर के लिए नया सत्र 01 सितंबर से शुरू होगा।

MP सरकार का बड़ा फैसला : 12वीं BOARD में किसी भी स्टूडेंट्स को फेल नहीं किया जाएगा

जिला आपदा प्रबंधन समिति के परामर्श पर महाविद्यालयवार समय सारिणी अनुसार, 50% स्टूडेंट्स के साथ क्लासेज चलेंगी। प्रैक्टिकल की क्लासेज में भी 50% स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे। हॉस्टल और लाइब्रेरी स्टूडेंट्स के आने के साथ ही चरणबद्ध तरीके से कक्षाएं आरंभ होंगी। इंजीयरिंग के सेकेंंड, थर्ड और फाइनल ईयर की कक्षाएं 2 अगस्त से लगेंगी। फर्स्ट ईयर इंजीनियरिंग की कक्षाएं 15 सितंबर से शुरू होंगी।

MP में स्कूल खुलने को लेकर CM शिवराज का बड़ा बयान : 100% टीकाकरण और कोविड गाइडलाइन का पालन होगा आवश्यक

छात्रों को कोरोना पेंडेमिक प्रबंधन की ट्रेनिंग दी जाएगी

पैरामेडिकल डिग्री/डिप्लोमा पात्रता परीक्षाएं जून-जुलाई में होंगी। पैरामेडिकल सर्टिफिकेट परीक्षाएं जुलाई में होंगी। B.Sc और M.Sc नर्सिंग की परीक्षाएं मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा जुलाई में होंगी। मेडिकल व डेंटल एजुकेशन के तहत ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए राज्य सरकार द्वारा NEET, UG/PG की परीक्षा सत्र के बाद ली जाएंगी। कक्षाएं ऑफलाइन चलेंगी। शुरुआत के 15 दिन स्टूडेंट्स को कोरोना पेंडेमिक प्रबंधन की ट्रेनिंग दी जाएगी।

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, रविवार का कोरोना कर्फ्यू समाप्त : नियमित रूप से खुल सकेंगे सभी प्रतिष्ठान

रिजल्ट अगस्त में जारी होगा

ओपन बुक परीक्षा व परीक्षा परिणाम के संबंध में बताया गया कि UG थर्ड ईयर और PG का रिजल्ट जुलाई, UG फर्स्ट/सेकेंड और PG सेकेंड ईयर की परीक्षाएं जुलाई और UG फर्स्ट/सेकेंड ईयर और PG सेकेंड ईयर के रिजल्ट अगस्त 2021 में जारी किए जाएंगे।

सागर जिले में पहली बार डेल्टा और अल्फा वैरिएंट के मरीजों का खुलासा

क्लीनिकल विषय पर 6-6 छात्रों के समूह में लगेंगी कक्षाएं

आयुष से संबंधित संस्थाओं में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के प्रवेश, NEET परीक्षा 2021 के रिजल्ट के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग के जरिए होंगे। आयुष पाठ्यक्रम की कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन मोड में जारी रहेगा। क्लीनिकल विषय के लिए कैम्पस में भौतिक रूप से उपस्थिति छात्रों के 6-6 के समूह बनाकर सुनिश्चित की जाएगी।

प्यार में छात्रा का सुसाइड : बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया तो 10 क्लास की स्टूडेंट ने लगाई फांसी : 12वीं के नाबालिग छात्र को बनाया आरोपी

आयुष के अंतर्गत समस्त परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में संचालित की जाएंगी। बीएएमएस की परीक्षाएं 7 जुलाई से 25 अगस्त तक, बीएचएमएस की परीक्षाएं 30 जून से 24 जुलाई तक और बीयूएमएस की परीक्षाएं 30 जून से 30 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी।

वैक्सीनेशन में फिर नंबर वन बना MP : वर्ल्ड बुक ऑफ रेकॉर्ड ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र..

18 वर्ष के सभी छात्रों को वैक्सीन लगेगी

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. माेहन यादव ने बताया कि समस्त शैक्षणिक गतिविधियों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण और शैक्षणिक परिसरों में कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रहेगा। जिनका वैक्सीनेशन नहीं होगा, उन्हें परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए।

Powered by Blogger.