REWA : कच्ची शराब के साथ दो लोगों को पकड़ा : गाड़ी से कूदकर भागने के चक्कर में हुआ घायल, इलाज के दौरान मौत; अस्पताल में मचा हंगामा : रीवा कलेक्टर ने मामले को लेकर दिखाई गंभीरता

रीवा. पुलिस हिरासत में आए शराब कारोबारी युवक की मौत से जिले हंगामा मचा है। इस मामले को कलेक्टर इलैयाराज टी ने भी गंभीरता से लिया है। उन्होंने पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच कराने का निर्णय लिया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने न्यायिक जांच के कलेक्टर के पत्र को स्वीकार करते हुए मजिस्ट्रेट का चयन कर जांच के आदेश जारी भी कर दिए हैं। इस बीच पुलिस कप्तान ने नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर चौकी प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

रीवा के मऊगंज न्यायालय में अपनी सेवा दे चुके सिंगरौली के ADJ का दिल्ली के निजी अस्पताल में कोरोना से निधन

हालांकि कलेक्टर की इस कार्रवाई से लोग संतुष्ट नहीं हैं। कई तो प्रशासन पर मामले को रफादफा करने का आरोप लगाने लगे हैं। इस बीच मामले के गर्म होते देख पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने उपनिरीक्षक कमल सिंह बड़करे, आरक्षक वीरभद्र, अमित कुमार, रवि पाठक और पंकज को निलंबित कर दिया है।

एसपी की बड़ी कार्यवाही से मचा हड़कंप : चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित : जानिए मामला

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बहेरा निवासी राजेश साकेत और छोटेलाल साकेत को मंगलवा की सुबह 10 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा। फिर पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा कर थाने ले जा रही थी, तभी चलती गाड़ी से राजेश गिर गया। इस मामले में पुलिस का आरोप है कि आरोपी राजेश वाहन से कूद गया। लेकिन राजेश के परिजनों का आरोप है कि उसे वाहन से धक्का देकर गिरा दिया गया। इस बीच गाड़ी से गिरने के कारण राजेश को गंभीर चोटें आई और उसे इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी गुरुवार को मौत हो गई। अब आरोप लग रहा है कि पुलिस की लापरवाही के चलते एक युवक की मौत हो गई, जिसके चलते 5 बच्चे अनाथ हो गए।

रीवा में UNLOCK की नई गाइडलाइन जारी : 50% कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे GYM व फिटनेस सेंटर, शादी बारात में अब 50 लोग होंगे शामिल : रेस्टोरेंट, क्लब रात 10 बजे तक खुले रहेंगे

इस बीच कलेक्टर ने पीड़ित परिजनों को फौरी तौर पर रेडक्रास से आर्थिक मदद की घोषणा की है। साथ ही सीओ नईगढ़ी को शासन की ओर से आर्थिक मदद दिलाने की कार्रवाई का निर्देश दिया। इतना ही नहं गरीबी रेखा में में होने के चलते शासन की योजनाओं के लाभ भी पूरे परिवार को दिलाया जाएगा।

शराब तस्करी करते पकड़े गए युवक ने पुलिस वाहन से लगाई छलांग, गंभीर रूप से घायल : अस्पताल मेंं भर्ती

इस बीच इस मामले के बाबत एएसपी विजय डाबर का कहना है कि मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे रामपुर चौकी पुलिस मुखबिर की सूचना पर भीर गांव में शराब पकड़े गई थी। वहां आरोपी राजेश साकेत (28 वर्ष) निवासी बड़ेरा और उसके साथी छोटे लाल साकेत को बाइक से 15 लीटर कच्ची शराब ले जाते हुए पकड़ा गया। ऐसे में पुलिस के दो आरक्षकों ने सारा माल व बाइक जब्त कर ली। चौकी प्रभारी सहित तीन आरक्षक दोनों संदेहियों को चार पहिया वाहन में बिठाकर चौकी लेकर जा रहे थे, कार्रवाई के डर से एक संदेही राजेश साकेत अचानक गेट खोलकर वाहन से कूद गया। इस हादसे में युवक जख्मी हो गया, जिसको तुरंत नईगढ़ी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद रीवा के संजग गांधी अस्पताल के आईसीर्यू में भर्ती कराया गया, जहां तीसरे दिन उसकी मौत हो गई।

डकैती की योजना बनाते रहे दो नाबालिग समेत पांच आरोपी गिरफ्तार : कट्टा-कारतूस के साथ तीन बाइकें जब्त

रीवा के कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी

"पूरा मामला मेरे संज्ञान में आया था जिसके बाद मेरे द्वारा न्यायिक जांच के लिए पत्र लिखा गया है न्यायिक जांच के आदेश जारी हो चुके हैं। संबंधित जांचकर्ता मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे।

"डॉ. इलैया राजा टी, कलेक्टर, रीवा

Powered by Blogger.