REWA : अवैध अतिक्रमण मामला : मेडिकल कॉलेज के डीन की बहुचर्चित बिल्डिंग पर निगम का हथौड़ा चलना शुरू, ढाई लाख में ​हुआ ठेका

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा शहर की बहुचर्चित नाले की ऊपर बनी ​नर्सिंग होम की बिल्डिंग पर नगर निगम का हथौड़ा चलना शुरू हो गया है। बताया गया कि वार्ड क्रमांक 41 स्थित भैरव मार्ग में नर्सिंग होम के लिए खरीदी गई बिल्डिंग बीते ​कुछ दिनों से श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर के गले की फांस बन गई थी। जिसका फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद निगमायुक्त मृणाल मीणा ने फाइल तलब की।

खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर के अवैध बहुमंजिला भवन को गिराये जाने के निर्देश

साथ ही भौतिक सत्यापन व नाप जोख कराने के ​बाद JCB की जगह हथौड़ा चलाने की सहमति बनी। दावा है कि चिकित्सक फैमली ने खुद नगर निगम को भरोसा दिलाया था कि हम अपने स्तर से इमारत गिराएंगे। क्योंकि नगर निगम अगर बिल्डिंग गिराएगा तो ज्यादा नुकसान होगा। इधर नगर निगम ने निजी ठेकेदार से ढाई लाख रुपए में​ इमारत गिराने का कार्य सौंप दिया है।

चिरहुला मंदिर व साईं मंदिर परिसर को सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू : इस तरह होगी तैयारी

निगमायुक्त ने दिया था इमारत गिराने का भरोसा

निगमायुक्त मृणाल मीणा ने चार दिन पहले रीवा न्यूज़ मीडिया के संचालक ऋतुराज द्विवेदी से बातचीत  कर एसएस मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर की नाले में बनी अवैध बिल्डिंग को गिराने का भरोसा दिया था। कहा था कि डीन के इमारत की फाइल मंगाई है। साथ ही नाले के उपर बनी इमारत पर जल्द कार्रवाई होगी। वहीं सूत्रों की मानें तो नाले के ऊपर बने नर्सिंग होम की इमारत को लेकर डीन को रीवा के आला अधिकारियों ने भी खिचाई की थी।

बीजेपी विधायक का ऑडियो वायरल : श्रीमान जी महसांव में लाइट की समस्या है, विधायक बोले- मैं पावर हाउस नहीं खोल सकता, निराकरण चाहिए तो मुझे हटा दो

तो गिर जाएगी पूरी बिल्डिंग..

नगर निगम के अधिकारियों का दावा है कि यदि डीन नर्सिंग होम की बिल्डिंग खुद गिराने पर राजी नहीं होते तो उनको लंबा नुकसान झेलना पड़ सकता था। क्योंकि अगर निगम दस्ता उपकरणों की मदद से निर्माण गिराता है तो पूरी बिल्डिंग गिरने की संभावना थी। लेकिन उनके सहमति के बाद लेबरों की मदद से हथौड़ा मारकर गिराया जा रहा है।

विंध्या हॉस्पिटल के डॉक्टर न्यूरो सर्जन सोनपाल जिंदल के ऊपर लगा उपचार में लापरवाही का आरोप, गले की जगह कर दिया पेट का ऑपरेशन : मरीज की हुई मौत

कमिश्नर के निर्देश पर कार्रवाई

नगर निगम जोन 4 के सहायक यंत्री भूपेन्द्र सिंह बुंदेला ने बताया कि वार्ड क्रमांक 41 भैरव मंदिर के सामने रीवा श्याम शाह मेडि​कल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर की बिल्डिंग अवैध अतिक्रमण पर बनी है। जिसका कुछ हिस्सा नाले के ऊपर बना था। उसकी पहले जांच की गई थी। नाप जोख में इमारत गलत पाई गई। जिसको नगर निगम कमिश्नर के निर्देश पर गिराया जा रहा है।

अजब- गजब / सबके जलवे बरकरार; दवाईयों और पैथालॉजी के कमीशन में नर्सिंग होम की आलीशान बिल्डिंग तैयार : निगमायुक्त मृणाल मीणा ने तलब की जानकारी

नियमों के विपरीत खड़ी थी इमारत

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि डीन की बिल्डिंंग पूरी तरह नियमों के विपरीत थी। चार मंजिल इमारत में कई प्रकार के नियम फालो नहीं​ किए गए थे। साथ ही 15 से 20 फिट नाले के इधर व उधर बना लिया गया था। कार्य कर रहे लेबरों ने बताया कि 5 से 7 फिट का नाला है। वहीं नाले के आजू और बाजू इतने ही फिट अतिक्रमण है। सूत्रों की मानें तो 5 साल पहले संथालिया टिंबर मार्ट ने चिकित्सक फैमली को इमारत बेंची थी।

Powered by Blogger.