REWA : अजब- गजब / सबके जलवे बरकरार; दवाईयों और पैथालॉजी के कमीशन में नर्सिंग होम की आलीशान बिल्डिंग तैयार : निगमायुक्त मृणाल मीणा ने तलब की जानकारी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

     

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा शहर में नियम विरुद्ध तरीके से एक नाले के ऊपर खड़ी नर्सिंग होम की बिल्डिंग का मामला सामने आया है। दावा है कि उक्त बिल्डिंग रीवा श्याम शाह मेडि​कल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर की पत्नी के नाम पर है। जो 5 वर्ष से तैयार खड़ी है, फिर भी नगर निगम के​ जिम्मेदारों को नहीं दिखी है।

कोरोना वैक्सीन का महाअभियान : कलेक्टर ने की अपील; कहा- 5 जुलाई को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर लगवायें

लोगों का कहना है कि आखिर नगर​ निगम की जेसीबी गरीबों के झोपड़ो पर ही क्यों चलती है। बड़े अधिकारी निगम को क्यों नहीं दिखाई देते है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण डीन की बिल्डिंग है।

10 जुलाई से विशेष ट्रेन शुरू : बीना, भोपाल, हबीबगंज, इटारसी, हरदा और खंडवा में रुकेगी ये ट्रेन : पढ़िए जरुरी ख़बर

                


नाले पर खड़ी नर्सिंग होम की बिल्डिंग का अगला और पिछला हिस्सा।

इस भवन को देखकर चौकियें नहीं, यह निर्माण रीवा नगर निगम अधिकारियों की कृपा से बना हुआ है, किसी आम आदमी का होता तो सारी मशीनरी लग जाती गिराने में, लेकिन जानकार हैरानी होगी यह अवैध निर्माण नाले के ऊपर रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ मनोज इंदूरकर का भैरवनाथ मार्ग बिछिया रानी तालाब के पास है। 

आलीशान इमारत के नीचे बह रहा नाला

बता दें कि एसएएफ चौराहे से रानी तालाब की ओर जाने वाले भैरव मार्ग पर ​नर्सिंग होम के लिए आलीशान इमारत बन कर खड़ी है। जिसके नीचे से सार्वजनिक नाला बह रहा है। हर आने जाने वाला आदमी इस द्रश्य को देखकर हैरान है कि आखिर नगर निगम इतनी बड़ी लापरवाही के बाद भी चुप्पी क्यों साधे हुए। जबकि अक्सर जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम के बड़े अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। फिर इस बिल्डिंग की तरफ किसी की नजर नहीं गई है। रीवा के वार्ड क्रमांक 41 में रानी तालाब के पास भैरों बाबा मार्ग में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर का आलीशान  बहुमंजिला भवन बना है, जिसकी नींव ही नाले के ऊपर रखी गई है, इनके बहुमंजिला भवन के नीचे से नाला गुजर रहा है, जो तस्वीर में साफ दिखाई दें रहा, कि नाले के ऊपर बनी यह बिल्डिंग कई सालों से बनकर यूं ही खडी है, गरीबों का मकान तोड़ने वाला नगर निगम और जिला प्रशासन को शायद यह अवैध किला नहीं दिख रहा, जिसे हम दिखा रहे, बताया जा रहा कि रीवा के प्रशासनिक अधिकारी जांच कार्यवाही के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है। 

ट्रांसपोर्ट संचालक ने युवती को डबल सैलरी का लालच देकर होटल में बुलाया, फिर काॅफी में नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म

आपको बता दें कि उक्त निर्माण ग्रीन ट्रिब्यूनल के नियम के विरुद्ध भी है, हद तो यह है कि सुभाष चौराहा में अवैध निर्माण पाए जाने पर डायनामाइट से ब्लास्ट कर भवन गिरा दिया गया था। 

गरीबों के लिए हमेशा तत्पर रहते है ये IAS : रीवा कलेक्टर ने एक बार फिर दिखाई दरिया दिली, महिला के लिए बने ईश्वर का वरदान

लेकिन इस मामले में सभी ने चुप्पी साध रखी है, विगत समय नालों के किनारे बने कई मकान तोड़े गए थे, लेकिन डॉक्टर साहब का किला (भवन) जो नाले के ऊपर ही खड़ा कर दिया गया है, जिसे  तोड़ने में रीवा प्रशासनिक अमले का पसीना झूट रहा है, देखना यह आगे होगा कि मामले पर क्या कार्यवाही होती है। 

रीवा गोलीकांड : संजय गांधी अस्पताल पहुंचकर FSL यूनिट ने मृतक के लिए नमूने, युवक ने खुद गोली चलाई या दोस्तों ने मारी, जानकारी जुटाने में जुटी पुलिस

निगम की कार्य शैली पर उठ रहे सवाल

मोहल्ले के रामलखन सेन ने बताया कि ये बिल्डिंग करीब पांच साल पहले बन गई थी। फिर भी ऐसे निर्माण पर कार्रवाई न करना कई सवाल खड़े करते है। आसपास के लोगों ने बताया कि मोहल्ले का एक युवा पांच साल से​ शिकायत कर रहा है। फिर भी किसी ने इस ओर मुड़कर नहीं देखा है। शिकायतकर्ता लगातार कागजी कार्रवाई में लगा है।

उर्रहट गोलीकांड : दोपहर को किराए के कमरे में तीन युवकों के बीच हुई बातचीत, फिर धोखे से चली गोली, घायल ने अस्पताल में तोड़ा दम

निगमायुक्त ने तलब की जानकारी, जल्द हो सकता है बड़ा एक्शन!

एसएस मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर की पत्नी के नाम पर बनी अवैध बिल्डिंग के बारे में जब रीवा न्यूज़ मीडिया के संचालक  ऋतुराज द्विवेदी ने बात की तो निगमायुक्त मृणाल मीणा ने कहा कि पूरी जानकारी तलब कर ली गई है। कयास लगाए जा रहे है कि जल्द बड़ा एक्शन हो सकता है।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जानें वाली खबरें 

रीवा शहर में 2035 तक विकास के संबंध में जिला समिति में दिये गये कई महत्वपूर्ण सुझाव

साऊदी अरब से फेसबुक पर अमिरती गांव को छोटा पाकिस्तान बताने वाले अबरार ख़ान के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

50 सीटर बस में 126 लोगों को बैठाया , मनमाना किराया भी वसूला : प्रतिबंध बावजूद रीवा से नागपुर धड़ल्ले से दौड़ रही बसें

REWA ACID ATTACK : एक तरफा प्यार में दो बच्चों के पिता ने बुआ सहित दो भतीजी पर किया एसिड अटैक : शहरी क्षेत्र के सभी थाना प्रभारियों ने घेराबंदी की

सिलपरा से बेला (गोविंदगढ़ मार्ग) तक बनेगी 13 KM लंबाई की रिंग रोड : पूर्व मंत्री ने दिए निर्देश

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.