MP ALERT : चार दिन से लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, आपकी थोड़ी सी लापरवाही पढ़ सकती है भारी

भोपाल । सबकुछ अनलॉक होने के बाद प्रदेश में लगभग तमाम गतिविधियां पुन: शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही लोगों की सार्वजनिक जगहों पर आवाजाही भी बढ़ गई है। ऐसे में आपकी तनिक भी लापरवाही भारी पढ़ सकती है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्‍योंकि मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या चार दिन से लगातार बढ़ रही है। अभी तक मरीजों की संख्या निरंतर कम हो रही थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में कुल 74,059 सैंपल की जांच में कोरोना के 49 नए मरीज मिले हैं। इसके पहले गुरुवार को 43, बुधवार को 40 और मंगलवार 33 मरीज मिले थे। वहीं, भोपाल में शनिवार को 13 नए मरीज मिले हैं।

कक्षा 9वीं की छात्रा के साथ नौ माह से हो रहा था सामूहिक दुष्कर्म : तीन नाबालिग समेत चार आरोपित गिरफ्तार

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में कोविड मरीजों की संख्या मई में एक दिन में सर्वाधिक 13 हजार से ऊपर पहुंचने के बाद लगातार कम हो रही थी। लेकिन अब यह पुन: बढ़ती दिख रही है। इस बारे में हमीदिया अस्पताल के छाती व श्वास रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. लोकेन्द्र दवे ने कहा कि चिंता की बात नहीं है, पर सतर्क रहना जरूरी है। हालांकि, राहत की बात यह है कि सक्रिय मरीजों की संख्या शुक्रवार को 500 से नीचे आ गई है। प्रदेश के 40 जिलों में 490 सक्रिय मरीज हैं। 12 जिलों में एक भी सक्रिय मरीज नहीं है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को सात जिलों में 12 मरीजों की मौत कोरोना से हुई है।

प्यार में पागल प्यून / 36 साल की प्रोफेसर के पीछे पड़ा 22 साल का चपरासी; नौकरी गई फिर भी नहीं माना, कभी कार में फूल रख देता तो कभी चॉकलेट

फैक्‍ट फाइल

प्रदेश में अब तक जांचें गए सैंपल- 1,22,99,236

अब तक मिले पॉजिटिव मरीज- 7,89,936

औसत संक्रमण दर- 6.4 फीसद

अब तक स्वस्थ - 7,80,445

स्वस्थ होने की दर- 99 फीसद

अब तक मौतें- 9001

मौत की दर- 1.13 फीसद।

Powered by Blogger.