MP : प्रदेश में खुल सकेंगे स्कूल : 11वीं-12वीं 26 जुलाई और 9वीं-10वीं के स्कूल 5 अगस्त खुलेंगे : आदेश जारी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्यप्रदेश में 11वीं-12वीं की क्लास 26 जुलाई और 9वीं-10वीं के स्कूल 5 अगस्त से शुरू होंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक 11वीं की क्लास सोमवार व गुरुवार और 12वीं की क्लास मंगलवार-शुक्रवार को लगेंगी। वहीं, 9वीं की क्लास शनिवार और 10वीं की क्लास बुधवार को लगेगी। स्कूलों में प्रार्थना सभा व स्वीमिंग पूल समेत अन्य सामूहिक गतिविधियां बंद रहेंगी। स्कूल बसों में 50% क्षमता के साथ ही चलाया जा सकेगा।

युवती अपनी सहेली को घर लाई फिर बड़े भाई से करवाया दुष्कर्म : फिर धमकाते हुए बोली- किसी को बताया तो बदनाम कर देंगे

गाइड लाइन के मुताबिक स्कूल खोलने के संबंध में अंतिम फैसला जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां लेंगी। जिन जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं है। वहां स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन इस संबंध में आखिरी फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, जिले के प्रभारी मंत्री और कलेक्टर आपस में चर्चा करने के बाद लेंगे। स्कूल में हर शिक्षक व अन्य स्टाफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया है।

'शिव' की चेतावनी : बोले; सावधान रहें, फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे : लॉकडाउन के बाद अब भी तेजी से नए केस सामने आ रहे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में कहा था, स्कूल संचालक और प्रिंसिपल बिना पेरेंट्स की अनुमति के बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएं। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश में इसका उल्लेख किया गया है। आदेश में कहा गया है, ऑनलाइन क्लास यथावत जारी रहेंगी।

गाइडलाइन जारी : 26 जुलाई से 11वीं-12वीं और 5 अगस्त से 9वीं-10 वीं की कक्षाएं होंगी प्रारंभ

11वीं-12वीं के हॉस्टल 26 जुलाई से खुलेंगे

गाइड लाइन के मुताबिक 11वीं-12वीं के हॉस्टल 26 जुलाई से खोले जा सकेंगे, लेकिन हॉस्टल के पूरे स्टाफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य रहेगा। हर जिले में प्रशासन हॉस्टल की जांच करेगा कि वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं?

प्रेमी-प्रेमिका ने खुदकुशी : PSC की तैयारी कर रही थी युवती, एक साल से था अफेयर; GF की मौत की ख़बर सुनते ही युवक भी ट्रेन के सामने कूदा

12वीं के लिए कोचिंग सेंटर 5 अगस्त से खुलेंगे

12वीं के लिए कोचिंग सेंटर 5 अगस्त से 50 % क्षमता के साथ खुल सकेंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट समूह और स्थानीय प्रशासन द्वारा इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। सभी कोचिंगों को गाइड लाइन का पालन करना होगा।

पहली बार निजी हाथों में सौंपने का फैसला : बिजली कंपनी अब प्राइवेट तरीके से बिलों की करेगी वसूली, प्रति बिल 10 रुपए तक कमीशन

कॉलेजों में 1 सितंबर से नया शिक्षा सत्र

प्रदेश के महाविद्यालयों में 1 सितंबर से नवीन शिक्षा सत्र शुरू होगा। वर्तमान में ओपन बुक पद्धति से एग्जाम ली जा रही हैं। स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप कॉलेजों में 50 % क्षमता के साथ ऑफलाइन क्लास लगाई जाएंगी।



Powered by Blogger.