MP : आज रीवा, सतना, कटनी, छतरपुर समेत इन जिलों में धमाकेदार बारिश की चेतावनी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल. सावन से पहले आए मानसूनी बादल अब प्रदेश में ठहर से गए हैं। दो दिन में जोरदार बारिश से 'सूखे' जैसी स्थिति से निजात मिल गई है। प्रदेश में बारिश का आंकड़ा 3187 मिमी या 125 इंच पर पहुंच चुका है। यह सामान्य से सिर्फ 10% कम है। मौसम विभाग ने रविवार को 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

अगले 3 दिन तक ग्वालियर और रीवा संभागों में रहेगी तेज बारिश : इंदौर और भोपाल में बारिश का दौर जारी

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, सागर,छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुहनपुर, खंडवा, खरगौन, धार, देवास, अशोकनगर एवं शिवपुरी जिलों में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी की चेतावनी जारी की है।

अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में रिमझिम शुरू

5 दिनों तक एसा ही रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के पीके साहा ने बताया कि मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। कई सिस्टम दिनों प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं, जिसके कारण बारिश की स्थिति बन रही है।

रिश्तेदारी में गई युवती को प्यार के जाल में फसाकर अपनी हवस मिटाने तीन वर्षों तक शारीरिक शोषण बाद छोड़ा : रेप का प्रकरण दर्ज

प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर दो दिनों में हुई जोरदार बरसात के चलते मानसून की स्थिति में सुधार आ गया है। अब प्रदेश में बारिश का 18.7 मिमी या 1 इंच पर पहुंच गया है, यह सामान्य स्तर 354.9 मिमी या लगभग 14 इंच से मात्र 10 फीसदी कम रह गया है। मौसम विभाग ने रविवार तक प्रदेश के पूर्वी एवं दक्षिणी हिस्सों में कई स्थानों पर जोरदार बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। प्रदेश में शनिवार सुबह तक सदतिया, सत्तना दमोह, भोपाल में लगभग एक-एक इंच बरसात हुई।

Powered by Blogger.