REWA : कल होगी दो पालियों में MPPSC की प्रारंभिक परीक्षा, यह न ले जाएं? : क्या ध्यान रखें

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 25 जुलाई को दो पालियों में लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा तथा राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक एवं दूसरी पाली में दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। रीवा में इसके लिये 28 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। जिनमें 11369 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थियों के लिये दो विशेष परीक्षा केन्द्र गवर्मेंट हायर सेकण्डरी स्कूल क्रमांक एक तथा दो बनाये गये हैं।

MP में सबसे बड़ी परीक्षा कल : प्रदेश के सभी 52 जिलों से तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल : PSC EXAM को लेकर यह भी जानें...

इस संबंध में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिये समस्त तैयारियां सुनिश्चित की गई हैं। परीक्षा के दौरान कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। सभी केन्द्रों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रहेगा। परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटे पूर्व परीक्षा केन्द्र में प्रश्नपत्र उपलब्ध कराये जायेंगे। कोषालय रीवा से सुबह 8 बजे प्रश्नपत्र प्राप्त करने के लिये केन्द्राध्यक्ष के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनके द्वारा परीक्षा के बाद उत्तरपुस्तिका भी कोषालय में जमा करायी जायेगी। परीक्षा के संबंध में सूचनाओं के आदान प्रदान के लिये कलेक्ट्रेट कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका फोन नम्बर 07662-255142 है। कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री मध्यप्रदेश विद्युत मंडल को परीक्षा के दौरान बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाये रखने के निर्देश दिये हैं।

अगले 3 दिन तक ग्वालियर और रीवा संभागों में रहेगी तेज बारिश : इंदौर और भोपाल में बारिश का दौर जारी

कलेक्टर ने कहा है कि परीक्षा केन्द्र में प्रत्येक व्यक्ति के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। प्रत्येक परीक्षार्थी केवल मानक स्तर का मास्क लगाकर आये। डिजाइनर मास्क, रूमाल अथवा गमछा आदि पहनने की अनुमति नहीं होगी। कोई भी परीक्षार्थी जूते, मोजे पहनकर प्रवेश नही करेगा। वह चप्पल व सैंडिल पहनकर अंदर जा सकता है। चेहरे को ढक कर परीक्षा कक्ष में नहीं जायेगा। बालों को बाधने का क्लचर, बकल, घड़ी, हाँथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप के चश्में, पर्स, वॉलेट एवं टोपी वर्जित है। उन्होंने बताया कि सिर, नाक, कान, गला, हॉथ-पैर, कमर आदि में पहने जाने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हॉथ में बधे धागे, कलावा रक्षा सूत्र की सूक्ष्मता से परीक्षण कर परीक्षार्थी की तालाशी ली जायेगी।

Powered by Blogger.