MP : 15 से 17 जुलाई के बीच जारी हो सकते है CBSE 10वीं बोर्ड के रिजल्ट

सीबीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 15 जुलाई के आसपास कभी भी घोषित किए जा सकते हैं। बोर्ड की नतीजे जारी करने संबंधित तैयारियां लगभग हो गई हैं। CBSE के क्षेत्रीय ऑफिस के सूत्रों ने बताया कि 15 से 17 जुलाई के बीच नतीजे घोषित किए जाने की जानकारी मिल रही है। गौरतलब है कि इस साल कोविड संक्रमण के चलते अप्रैल के पहले सप्ताह में 10वीं एग्जाम को रद्द कर दिया गया था।

MP में मिली बड़ी छूट / कल से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार ; 50% क्षमता के साथ सिनेमाघर चालू , रेस्टोरेंट्स को 100% छूट : शादी बारात में 100 तो अंतिम संस्कार में 50 को अनुमति

इसके बाद बोर्ड ने मूल्यांकन मानदंड जारी किया था। इसके अनुसार इवैल्यूएशन क्राइटेरिया के हिसाब से 10वीं के स्टूडेंट्स का मूल्यांकन 100 अंकों के आधार पर किया जाएगा। 20 अंक स्टूडेंट्स के इंटर्नल एसेसमेंट के दिए जाएंगे। स्कूलों द्वारा स्टूडेंट्स के इंटरनल असेसमेंट सीबीएसई बोर्ड द्वारा भेजे जा चुके हैं। बचे हुए 80 अंकों में से स्टूडेंट्स को उनके शिक्षण सत्र में हुई टेस्ट या परीक्षाओं के आधार पर दिए जाएंगे।

9 अगस्त से 12 अगस्त तक चलेगा विधानसभा का मानसून सत्र, 4 दिवसीय सत्र में होंगी कुल चार बैठकें

30 जून तक जमा किए थे अंक

सीबीएसई के स्कूलों को 10वीं के अंक जमा करने का काम 30 जून तक चला। उनसे अंक अपलोड करवाए थे। यह काम 11 जून को हो जाना था, लेकिन अंक जमा करने की तारीख 30 जून तक बढ़ाए जाने से अब रिजल्ट बनने की स्थिति बनी है।

हाईकोर्ट से जमानत : दो महिलाओं सहित सात आरोपी गिरफ्तार, सेक्स रैकेट में शामिल लोगों को देता था MDMA ड्रग

एमपी बोर्ड का रिजल्ट 14 को आएगा

एमपी बोर्ड का रिजल्ट 14 जुलाई की शाम 4 बजे आने का ऐलान माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र ने कर दिया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने खासतौर पर 12वीं के नतीजे 31 जुलाई के पहले हर हाल में घोषित करने के लिए कहा है।

Powered by Blogger.