बिग ब्रेकिंग : MP में मिली बड़ी छूट / कल से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार ; 50% क्षमता के साथ सिनेमाघर चालू , रेस्टोरेंट्स को 100% छूट : शादी बारात में 100 तो अंतिम संस्कार में 50 को अनुमति

    

मध्य प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में होने पर सरकार ने पाबंदियों में ज्यादा छूट दे दी है। अब बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे। सिनेमाघर भी 50% क्षमता के साल चालू हो जाएंगे। सरकार ने यह निर्णय सोमवार को कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद लिया है।

छतरपुर में अनियंत्रित ट्रक ने तीन को कुचला तो वहीं रतलाम में भी इस तरह के हादसे में 3 की मौत, 4 घायल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इस स्थिति को देखते हुए राज्य शासन ने कुछ और गतिविधियों में छूट देने का निर्णय लिया है। अब शादी विवाह में अधिकतम 100 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में 50 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेंगे। रेस्टोरेंट अब शत-प्रतिशत क्षमता से संचालित किये जा सकेंगे और बाजार रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

मंत्रालय में हुई डीपीसी की बैठक : 1989 बैच के IPS अफसरों को मिलेगा प्रमोशन, 9 अफसर होंगे DG रैंक में प्रमोट

तीसरी लहर से सतर्क रहने की जरूरत : CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता आवश्यक है। दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों में केस बढ़ रहे हैं। केरल और महाराष्ट्र में संक्रमण कम नहीं हो रहा है। अगस्त में केस बढ़ने का पूर्वानुमान है। जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारी सतर्कता और सक्रियता बनाए रखें। कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए जनता को प्रेरित किया जाए। कोरोना संक्रमण पर सतर्कता के लिए प्रदेश में जारी जीनोम सिक्वेंसिंग की जानकारी भी बैठक में दी गई।

MP में भी अलर्ट जारी : लखनऊ में दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश

75% से कम टीकाकरण वाले जिलों की सीएम करेंगे समीक्षा

प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु की 37% आबाद का टीकाकरण हो चुका है। इंदौर में 78%, भोपाल 69%, शहडोल में 55% और उज्जैन में 51% पात्र लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने देवास, अनूपपुर, पन्ना, खरगोन, सीधी, उमरिया, सतना, भिंड और विदिशा में टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण में 75% से कम प्रगति वाले जिलों की अलग से समीक्षा की जाएगी।

MP ALERT : कोरोना के बाद अब म्यूकरमाइकोसिस की चपेट में आ रहे हैं लोग, तीन गुना ज्यादा हैं रोगी

176 में से 25 ऑक्सीजन प्लांट शुरू

बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश में स्थापित हो रहे कुल 176 ऑक्सीजन प्लांट में से 25 शुरू हो गए हैं। सभी प्लांट का संचालन 15 सितम्बर तक शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने तीसरी लहर का सामना करने के लिए आवश्यक तैयारियों पर प्रभारी मंत्री और अधिकारी नजर रखने की आदेश दिए।

सगाई से नाराज प्रेमी घर में घुसकर बोला- न तू बचेगी, न मैं और चला दी गोली; युवक की मौत, युवती बची

भोपाल-इंदौर पर ज्यादा फोकस

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के लिए भोपाल और इंदौर पर विशेष नजर रखी जाए। इन शहरों में अन्य राज्यों से आवाजाही ज्यादा है।भोपाल-इंदौर से राज्य के अन्य जिलों में भी पर्याप्त आवागमन रहता है। प्रदेश में रविवार को कोरोना के 18 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें से 8 भोपाल, 3 इंदौर, 2 जबलपुर और नीमच, राजगढ़, सागर शिवपुरी, सिंगरौली के 1-1 मरीज मिले हैं।

Powered by Blogger.