REWA : कलेक्ट्रेट में प्रदर्शनकारियों का जमकर हंगामा : जलभराव को लेकर आक्रोश, निगम अमले पर लगा अनदेखी का आरोप : विधायक से लेकर अधिकारी सिर्फ दे रहें आश्वासन

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर के कलेक्ट्रेट में सोमवार की दोपहर 2 बजे ज्ञापन सौंपने गए प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया। बताया कि वार्ड क्रमांक 9 में जलभराव को लेकर आक्रोश मोहल्ले के लोग नगर निगम अमले पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए ज्ञापन देना चाहते थे। लेकिन गेट में तैनात होमगार्ड के जवान अंदर जाने से रोक दिए। ऐसे में मोहल्ले के दो दर्जन लोग हंगामा करते हुए धक्कामुक्की कर दी।

घुचियारी गांव में 4 की मौत का मामला : परिवार वालों ने कहा; अगर सरकारी सिस्टम के लोग 15 हज़ार ​न मांगते तो PM आवास मिल जाता

आरोप लगाते हुए मोहल्ले के लोगों ने कहा है कि बीत एक सप्ताह से चल रही रिमझिम बारिश के कारण रविवार को वार्ड क्रमांक 9 कुम्हरान मोहल्ला व यादव बस्ती के 7 घर बारिश के कारण गिर गए है। जबकि दो दर्जन कच्चे मकान जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने निगम अमले से की। लेकिन कोई मदद नहीं की गई। ऐसे में कलेक्टर के सामने फरियाद लेकर पहुंचे। जहां पर होमगार्ड के जवानों ने रोक दिया।

बाढ़ जैसे हालात : रीवा जिले के सभी शहरों-कस्बों में 4 से 6 इंच बारिश, आज 10 जिलों में रेड अलर्ट

क्या है वायरल वीडिया में

वार्ड क्रमांक 9 से आए लोगों का कहना है कि बारिश के कारण कच्चे मकान गिर रहे है। वह ऑटो में रात गुजार रहे हैं, लेकिन स्थानीय विधायक से लेकर प्रशासनिक अधिकारी सिर्फ आश्वासन दे रहे है। बीते दिन मनगवां क्षेत्र के बहेरा में चार लोगों की मौत का जिक्र करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सुनवाई नहीं हुई तो कलेक्ट्रेट में ही निवास करेंगे। कहा हम सभी अपनी मांगों के संबंध में कलेक्टर से मिलने आए थे।

सतना, रीवा और सिंगरौली के कई गांवाें में बाढ़ का पानी घुसा, प्रशासन ने 300 लोगों को पहुंचाया राहत कैंप : SDRF टीम तैनात

शिकायत के बाद दर्ज होगा प्रकरण

सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने कहा है कि अगर होमगार्ड के जवान शिकायत करते है। अथवा तहसीलदार का आवेदन आएगा तो प्रदर्शनकारियों पर मामला दर्ज होगा। हालांकि मारपीट की अफवाह चल रही है। लेकिन सिर्फ झूमाझटकी की बात सामने आ रही है।

Powered by Blogger.