MP : लॉ एंड ऑर्डर की बैठक : देशभर में 20 करोड़ रुपए से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क का खुलासा : नेटवर्क से जुड़े 8 मुख्य अपराधी गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्यप्रदेश पुलिस ने विभिन्न तरीकों से साइबर फ्रॉड कर पैसे उड़ाने और मनी लॉड्रिंग मामले में 8 लोगों को पकड़ा है। इस अंतरराज्यीय साइबर फ्रॉड के अब 700 से ज्यादा संदिग्ध पुलिस समेत देश की कई जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। इनकी तलाश मध्यप्रदेश, भारत सरकार के अलावा झारखंड, आंध्रप्रदेश समेत कई राज्यों की पुलिस को थी।

प्रदेश के 250 से अधिक गांव बाढ़ में घिरे, शिवराज सरकार ने मांगी वायुसेना की मदद : अब तक 60 से अधिक लोगों को निकाला

सभी की संयुक्त कार्रवाई के बाद इन्हें बालाघाट पुलिस ने पकड़ा है। डीजीपी विवेक जौहरी ने यह जानकारी सोमवार को लॉ एंड ऑर्डर की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी। उन्होंने बताया, अब तक इस नेटवर्क से जुड़े 8 मुख्य अपराधियों को बालाघाट, रांची, सरायकेला, देवगढ़ और चितूर से गिरफ्तार किया गया है।

बड़ा खुलासा : इस एक्ट्रेस को फिल्म में काम पाने के लिए करने पड़े थे ये गंदे काम : इंटरव्यू में बताई यह बातें

इनकी गिरफ्तारी के बाद नेटवर्क में शामिल 700 से अधिक संदेही विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं। यह सभी आरोपी ओटीपी धोखाधड़ी, क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी, ई कॉमर्स धोखाधड़ी, फर्जी आईडी, फर्जी मोबाइल नंबर, फर्जी पते, कालाबाजारी, कर चोरी, मनी लॉड्रिंग और आदतन चोरी के माल के लेनदेन में शामिल हैं। ये आरोपी साइबर फ्रॉड कर लोगों के खातों से पैसा निकालते थे और एक चेन के जरिए पैसे को सर्कुलेट कर उसका उपयोग करते थे।

मिर्ची बाबा पर नकाबपोश बदमाशों ने बोला हमला : बोले- मैं भागता नहीं तो वह मार देते; कमलनाथ ने कहा- शिवराज सरकार में साधु-संत भी सुरक्षित नहीं

20 करोड़ की रकम का खुलासा

आरोपियों से धोखाधड़ी, कालाबाजारी, कर चोरी का पता चला है। इनसे देशभर में 20 करोड़ रुपए से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क का खुलासा हुआ। नेटवर्क की जड़ों तक पहुंचने के लिए अन्य एजेंसियों जैसे आयकर विभाग और ईडी से संपर्क किया जा रहा है। धरपकड़ के लिए अति. पुलिस महानिदेशक, उप महानिरीक्षक बालाघाट, पुलिस अधीक्षक बालाघाट के निर्देशन में 7 टीमों का गठन किया गया है।

Powered by Blogger.