MP ALERT : रीवा और शहडोल समेत इन 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी : सवा 4 इंच तक पानी गिरने की संभावना

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। मौसम विभाग ने रीवा और शहडोल संभागों में कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया, रीवा और शहडोल संभागों के अलावा गुना समेत 11 जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। यहां करीब सवा 4 इंच तक पानी गिर सकता है। वहीं, शनिवार को मध्यप्रदेश में सिस्टम कमजोर पड़ गया, जिसका असर रविवार से नजर आने लगा है। प्रदेश में कहीं भी पिछले 24 घंटों में साढ़े 3 इंच से ज्यादा पानी नहीं गिरा है।

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर : अब बीना-कटनी, भोपाल समेत इन जगहों का ले सकेंगे पास सुविधा का लाभ

अभी यह सिस्टम बना हुआ है

वर्तमान में मध्य प्रदेश के उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र में निम्न दाब क्षेत्र कमजोर हो गया है। यह समुद्र तल से करीब 4.5 किमी की ऊंचाई तक फैला है। बंगाल क्षेत्र में अन्य चक्रवातीय एक्टिविटी दक्षिण-पश्चिमी झुकाव के साथ एक्टिव है। मानसून ट्रफ बीकानेर, जयपुर और निम्न दाब क्षेत्र के केंद्र से लेकर सीधी, डाल्टनगंज और दीघा से होते हुए पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक फैली है। साथ ही, पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल की पछुआ पवनों के बीच एक ट्रफ के रूप उत्तर अक्षांश के उत्तर में स्थित है।

नशे में चूर लड़कियों की कार ने युवक को कुचला : 12th एग्जाम पास होने की खुशी में पार्टी कर वापस लौट रहीं थी, SWIGGY के डिलीवरी बॉय मौत : परिवार का अकेला सहारा था

यहां बारिश का अलर्ट

रीवा, शहडोल, गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुरकलां, भिंड, धार, उज्जैन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर और रायसेन जिले में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा ग्वालियर, चंबल, भोपाल, उज्जैन, सागर, इंदौर, होशंगाबाद और जबलपुर संभागों में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर 9वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा के साथ दो युवकों ने किया दुष्कर्म : ब्लैकमेल कर घर के सामने बगीचे में बुलाकर करते थे दरिंदगी

इन इलाकों में पानी गिरा

पिछले 24 घंटों के दौरान श्योपुरकलां के वीरपुर में 3.5 इंच, धार शहर में 3 इंच, सरदारपुर में 3 इंच, तिरला में 2 इंच, राजगढ़ के खिलचीपुर में 2.5 इंच, रायसेन के गौहरगंज में 2.5 इंच, अशोकनगर के ईसागढ़ में 2 इंच, झाबुआ के पेटलावद में 2 इंच, गुना में 2 इंच, शिवपुरी के पिछोर में 2 इंच तक बारिश हुई।

Powered by Blogger.