REWA : मनगवां-तिउनी मार्ग में 35-40 घन मीटर गिटटी का परिवहन करते पकड़ाए 12 ट्रक : चार ट्रकों में नहीं मिले नंबर प्लेट

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. जिले में खनिज माफिया पर शिकंजा कसने के लिए अभियान शुरू हो गया है। टॉस्क टीम ने मनगवां-तिउनी मार्ग पर एक दिन पहले टोल प्लाजा बचाने के दौरान पकड़े गए दर्जनभर वाहनों में चार ओवर लोड ट्रक बगैर नंबर के शामिल हैं। टॉस्क टीम के प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि पकड़े गए ट्रकों में चार ट्रक ऐसे हैं कि जिनकी बाडी पर न तो कोई पता लिखा मिला और न ही नंबर प्लेट लगे हुए हैं।

भारतीय राजनीति के इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने की बड़ी मांग : आबादी के हिसाब से ब्राह्मणों को आरक्षण की मांग

35-40 घन मीटर गिट्टी का परिवहन करते पकड़े गए

हैरानी की बात तो यह कि अधिकारियों के जांच में रिपोर्ट में सामने आया है कि दस चक्का ट्रकों को 20 घन मीटर गिट्टी परिवहन की परिमिट दी जाती है। लेकिन पकड़े गए दस चक्का ट्रकों पर 30 घन मीटर से अधिक गिट्टी लोडक़र यूपी जा रहे थे। इसी तरह चौदह चक्का को 23 से 25 घन मीटर की पिटपास पर 35-40 घन मीटर गिट्टी का परिवहन करते पकड़े गए हैं। एक ट्रक को छोड़ शेष सभी 11 ट्रक ओवरलोड मिले हैं। सभी मैहर, सतना और रीवा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के क्रशर प्लांटों से गिट्टी का परिवहन कर यूपी जा रहे थे। कार्रवाई के दूसरे दिन भी ट्रकों के चालकों का पता नहीं चला। बताया गया कि सिर्फ चार ट्रकों के चालक थाने जानकारी लेने के लिए पहुंचे। शेष 5 ट्रकों के चालक दूसरे दिन भी फरार रहे।

फिर रीवा में लव जिहाद : युवती से धर्म बदलकर शादी का झांसा देते हुए हैदराबाद ले जाकर किया दुष्कर्म, आलम खां से बना आलम सिंह

चौदह चक्का ट्रकों पर एक लाख का अर्थदंड

बताया गया क ओवरलोड पकड़े गए वाहनों में दस चक्का ट्रकों पर 50 से 60 हजार रुपए जुर्माना किया किए जाने का प्रावधान है। जबकि चौदह चक्का ट्रकों पर एक लाख रुपए का अर्थदंड करने की तैयारी है। दूसरे दिन पकड़े गए वाहनों के नंबर से लेकर उनके पता को लेकर अधिकारी माथापच्ची करते रहे। दूसरे दिन भी फरार चालक नहीं आए।

पकड़े गए ये ट्रक

एमपी-17एचएच-2373

यूपी-70एफटी--2472

यूपी-78बीटी----3922

यूपी-70जीटी--1712

यूपी-70जीटी--4611

यूपी-70जीटी---4816

यूपी--70एचटी--3009

यूपी-70इटी 3343

नोट- शेष चार ट्रकों में नंबर प्लेट नहीं लगी है।

Powered by Blogger.