REWA : पांच दिन से चल रही भारी बारिश के कारण तराई क्षेत्र के त्योंथर और जवा में हालात खराब : अचानक जलस्तर बढ़ने से आवागमन प्रभावित

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले में पांच दिन से चल रही रिमझिम बारिश के बाद तराई क्षेत्र के त्योंथर और जवा में हालात खराब हो रहे है। बताया गया कि सोहागी-बड़ागांव का मुख्य मार्ग से संपर्क टूट गया है। जबकि धोबा नाला में अचानक जलस्तर बढ़ने के बाद आवागमन प्रभावित हो गया। शनिवार की शाम इसी नाले पर लोग जान हथेली पर रखकर पार करते दिखे है।

झमा झम बारिश में तीन अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत : आकाशीय बिजली की चपेट में आया वृद्ध किसान तो बोलेरो वाहन ने मासूम को कुचला

हालांकि अभी तक प्रशासन द्वारा आम जनता को रोकने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। भारी बारिश के कारण बकिया बराज के 8 गेट व बीहर बराज के 13 गेट खोल दिए गए है। यहां का निकलने वाला पानी त्योंथर की ओर ही बढ़ रहा है। ऐसे में रात तक बारिश का पानी बढ़ने की संभावना है।

​बरसाती नाले मार रहे उफान

मिली जानकारी के मुताबिक बारिश का असर बड़ी नदियों पर नहीं है। बल्कि बरसाती नाले उफान मार रहे है। शनिवार को त्योंथर क्षेत्र के धोबा नाला में जंगलों से उतरे वाले पानी के कारण बाढ़ आई है। यहां उफनाते नाले को ही जान हथेली पर रखकर सैकड़ों लोग आवागमन किए है। हालांकि खतरे को देखते हुए त्योंथर का स्थानीय प्रशासन बेपरवाह बना रहा है। झमाझम बारिश के कारण सोहागी-बड़ागांव का मुख्य मार्ग से संपर्क टूटने की खबरें है।

MP के चंबल, रीवा और सागर संभाग में लगातार मूसलधार बारिश जारी, इंदौर समेत 7 जिलों में चिंताजनक स्थिति

शनिवार को हुई 39.4 मिमी वर्षा

कार्यालय अधीक्षक भू अभिलेख के मुताबिक शनिवार को जिलेभर में 39.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जहां हुजूर में 56.6 मिमी, रायपुर कर्चुलियान में 30.0 मिमी, गुढ़ में 45.0 मिमी, सिरमौर में 40.2 मिमी, त्योंथर में 27.0 मिमी, मउगंज में 86.2 मिमी, हनुमना में 58.4 मिमी, सेमरिया 9.0 मिमी, मनगवां 25.0 मिमी, जवा 26.0 मिमी, नईगढ़ी में 30.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि 1 जून से 31 जुलाई तक कुल औसत वर्षा 473.2 मिमी हो चुकी है।

Powered by Blogger.