WEATHER ALERT : रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, जबलपुर, कटनी समेत इस जिलों में भारी बारिश की संभावना

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

          

आठ दिन तक खिली रही तेज धूप के बाद मंगलवार शाम मानसून ने एक बार फिर एक्टिव होने के संकेत दिए हैं। मंगलवार शाम से राज्य के 20 जिलों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई है। कुछ जिलों में बुधवार सुबह भी बारिश हुई।

मौसम में बदलाव से सीजनल बीमारियां बढ़ी : अस्पताल में बेड के लिए भटक रहें मरीज : संजय गाँधी सहित सुपर स्पेशलिटी में एक भी बेड खाली नहीं

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मानसूनी सिस्टम अगले दो-तीन दिनों में मध्यप्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा। इस हफ्ते में तेज बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। अगले 24 घंटों में बुरहानपुर, बैतूल और खंडवा में भारी बारिश की संभावना है। यहां 3 से 8 इंच तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, राजगढ़, सीहोर, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, हरदा, धार, देवास में भी भारी बारिश की संभावना है।

अब लड़कियों को सेना में जाने का मिलेगा मौका : एनडीए की परीक्षा में शामिल होने का मिला अवसर, फाइटर प्लेन पायलट अवनी चतुर्वेदी की मां ने जताई प्रसन्नता

बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया की वजह से मध्यप्रदेश के होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, शाजापुर, मंडला, सिवनी, जबलपुर, उमरिया, खरगोन, इंदौर, खंडवा, भोपाल, नरसिंहपुर, सतना, उज्जैन, गुना, धार, रतलाम आदि जिलों में बारिश दर्ज की गई है। होशंगाबाद में सबसे ज्यादा 2.3 इंच बारिश दर्ज की गई।

RAKSHA BANDHAN SPECIAL : 20 और 21 अगस्त को रीवा से हबीबगंज के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन : ये होगा रूट

उज्जैन, होशंगाबाद, खंडवा, रतलाम में बारिश जारी

बुधवार सुबह उज्जैन, होशंगाबाद, रतलाम, खंडवा, छिंदवाड़ा आदि जिलों में बारिश जारी है। कहीं बूंदाबांदी हो रही तो कहीं तेज। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में हल्के बादल छा रहे हैं तो कभी आसमान साफ हो रहा है। कल रात भी भोपाल में बारिश होती रही। छिंदवाड़ा के अधिकांश हिस्सों में मध्यम बारिश का दौर जारी है। जिले में अभी तक 576.5 मिलीमीटर बारिश हुई है। वहीं, सागर में भी बादल छाए हुए हैं. 

Powered by Blogger.