REWA : संजय गांधी अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में डेढ़ करोड़ की दो मशीनें स्थापित, अब मरीजों को मिलेगी आधुनिक जांच मशीनों की बेहतर सुविधाएं

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. संजय गांधी अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में मरीजों को अब जांच की और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। रेडियोलॉजी विभाग में सोनोग्राफी की 80 लाख रुपए की आधुनिक एक और मशीन चालू की गई है। डिजिटल मोबाइल एक्स-रे यूनिट भी चालू की गई है। जिससे मरीजों की बारीक से बारीक जांच हो सकेगी। गायनी विभाग में दो और वार्डों का कायाकल्प कर मरीजों को सुपुर्द किया गया है। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में प्रति घंटे एक हजार लीटर पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए आरओ प्लांट चालू किया गया है।

बहला-फुसलाकर नाबालिग के साथ करता था बलात्कार, दो हजार का अर्थदंड सहित अब 11 साल की हुई उम्र कैद

रेडियोलॉजी विभाग में वेटिंग हो जाएगी कम

रेडियोलॉजी विभाग में निजी कंपनी के सहयोग से 1.80 करोड़ रुपए की लागत से डिजिटिल एक्स-रे व सोनोग्राफी की 300 एंपियर की नई आधुनिक मशीनें स्थापित की हैं। जिससे मरीजों को जांच की बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगे। मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर ने अतिथियों को जानकारी दी कि सीएसआर मद से सेमंसन कंपनी की ओर से अस्पताल को 80-80 लाख की दो मशीनें उपलब्ध कराई गई। सोनोग्राफी कराने वालों की वेटिंग कम हो जाएगा।

युवाओं का शोषण बंद करो : अब युवाओं को उनका हक दिलाने के लिए होगा संघर्ष, 9 अगस्त को कलेक्ट्रट धरना पर बुलंद की जाएगी आवाज

गायनी विभाग में दो वार्ड का कायाकल्प

गांधी स्मृति हॉस्पिटल को 16 करोड़ रुपए की लागत से कायाकल्प किया जा रहा है। दो और वार्डों के कायाकल्प का काम पूरा हो गया। गयानी विभाग में दो पोस्ट नेटल वार्ड जिसकी क्षमता 20 बिस्तर की है। निर्माण कार्य पूर्ण होने पर विधायक राजेन्द्र शुक्ल मेडिकल कालेज के डीन डॉ मनोज इंदुलकर, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, अधीक्षक डॉ शशिधर द्विवेदी, शिशु एवं रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नरेश बजाज, विभागाध्यक्ष डॉ कल्पना यादव, डॉ शीतल पटेल सहित अन्य चिकित्सको ने शुभारंभ किया। विधायक ने वार्ड में फीताकाटकर महिला मरीजों को प्रवेश दिलाया।

सुपर स्पेशलिटी में पानी शुद्धीकर यंत्र का शुभारंभ

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल परिसर में गुरुवार को पेयजल की बेहतर सुविधाओं के लिए आरओ प्लांट यानी पानी शुद्धीकरण यंत्र चालू किया गया। विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने आरओ प्लांट का शुभारंभ किया। मेडिकल कालेज के डीन ने अतिथियों को जानकारी दी कि यह प्लांट रमेश कृष्णा के सहयोग से चालू हुआ है। इस आरओ प्लांट से अस्पताल में प्रति घंटे एक हजार लीटर पीने योग्य पानी की सप्लाई हो सकेगी। शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर इलैयाराजा टी, अधीक्षक अक्षय श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Powered by Blogger.