MP LIVE ELECTIONS : कांग्रेस ने छीना भाजपा से गढ़, कांग्रेस की कल्पना वर्मा ने 12096 मतो से BJP प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को हराया

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्य प्रदेश उपचुनाव रिजल्ट 2021: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे से प्रारंभ हुई। संबंधित जिला मुख्यालयों में केंद्रीय पर्यवेक्षक की मौजूदगी में डाक मतपत्रों की गणना के साथ इसकी शुरुआत की गई। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए पांच-पांच मतदान केंद्रों के वोटर वैरिफाइड पेपर आडिट ट्रेल (वीवीपैट) की पर्ची की गणना भी की गई। भाजपा ने पृथ्‍वीपुर और जोबट विधानसभा सीट जीत ली है ज‍बकि खंडवा लोकसभा सीट पर उसकी जीत तय है। वहीं कांग्रेस ने रैगांव सीट अपने नाम की है।

LIVE Prithvipur Election 21वा राउंड : उपचुनाव में मताें की गिनती का दाैर जारी, भाजपा प्रत्‍याशी 15 हजार से आगे, कांग्रेस प्रत्‍याशी ने मानी हार


मतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ी के साथ पौने दो हजार से ज्यादा जिला पुलिस बल तैनात किया गया । अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल ने बताया कि सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना की गई है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतों की गणना दो हाल में हुई है, जिनमें सात-सात टेबल लगाई गई । सात हजार 177 डाक मतपत्रों की गणना निवाड़ी, सतना, आलीराजपुर और खंडवा में मतगणना स्थल पर अलग कक्ष में की गई। इसके लिए कुल 16 टेबल लगाई गई । मतगणना के लिए 340 कर्मचारी नियुक्त किए गए । प्रत्येक हाल के लिए अतिरिक्त सहायक मतगणना अधिकारी तैनात किया गया । डाक मतपत्रों की गिनती के लिए केंद्रीय कर्मी नियुक्त किए गए।

सतना के रैगांव उपचुनाव में अब तक 44.18 फीसद मतदान : युवा मतदाताओं में दिखा गजब का उत्‍साह

नहीं निकाला जाएगा विजय जुलूस

परिणाम घोषित होने के बाद कोई भी विजय जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा। विजयी उम्मीदवार को संबंधित रिटर्निंग आफिसर निर्वाचन प्रमाणपत्र देंगे। इस दौरान उम्मीदवार के साथ अधिकतम दो व्यक्ति मौजूद रह सकते हैं। मतगणना के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारित दिशानिर्देश का पालन करना होगा।

कहां कितने चक्र गिनती

निर्वाचन क्षेत्र- गिनती के चक्र

पृथ्वीपुर विधानसभा-22

रैगांव विधानसभा- 23

जोबट विधानसभा-30

खंडवा संसदीय क्षेत्र

बागली विधानसभा-26

मांधाता विधानसभा-22

खंडवा विधानसभा-28

पंधाना विधानसभा-28

नेपानगर विधानसभा-27

बुरहानपुर विधानसभा-32

भीकनगाव विधानसभा-25

बड़वाहा विधानसभा-24

इनके बीच है मुख्य मुकाबला

निर्वाचन क्षेत्र-भाजपा-कांग्रेस

खंडवा संसदीय क्षेत्र- ज्ञानेश्वर पाटील-राजनारायण सिंह पुरनी

पृथ्वीपुर विधानसभा- शिशुपाल सिंह यादव-नितेन्द्र सिंह राठौर

जोबट विधानसभा- सुलोचना रावत- महेश पटेल

रैगांव विधानसभा- प्रतिमा बागरी-कल्पना वर्मा

Powered by Blogger.