REWA : UP से MP बॉर्डर क्रॉस कर रीवा आ रही धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

 

REWA : UP से MP बॉर्डर क्रॉस कर रीवा आ रही धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

REWA NEWS IN HINDI : UP के चित्रकूट जिला अंतर्गत बरगढ़ गांव (Bargarh Village) से MP बॉर्डर क्रॉस कर रीवा की ओर आ रही धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली (tractor-trolley) को पनवार पुलिस ने जब्त कर दिया है। सूत्रों की मानें तो अक्सर UP की ओर से MP की तरफ अवैध रूप से धान का परिवहन सड़क मार्ग व जंगल के रास्ते किया जाता है। क्योंकि बॉर्डर क्रॉस करते ही धान का समर्थन मूल्य 600 से 700 रुपए मिलने लगता है।

अंधी हत्या के 3 आरोपी गिरफ्तार : सिगरेट पीने के विवाद पर हुई थी हत्या; साक्ष्य छुपाने चेहरे को पत्थर से कुचलकर कर दिया था खराब

ऐसे में व्यापारी ने चोरी छिपे अवैध धान को लाकर रीवा जिले के आस पास बेंच देते है। वही देर शाम मुखबिर से सूचना मिलते ही पनवार पुलिस ने धान से लोड एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया। जब परिवहन संबंधी दस्ताबेज मांगे तो नहीं मिले। ऐसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्ती बनाते हुए अपराध क्रमांक 7/2022 धारा 411 का प्रकरण दर्ज किया है।

दो लूटों के चार आरोपी गिरफ्तार : नशे की लत ने आरक्षक भिण्डी को बनाया अपराधी, सेवा से बर्खास्त पुलिस जवान रात में देता था वारदात को अंजाम

पुलिस ने लगाई थी चेकिंग 

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम करीब 5 से 6 बजे के बीच पनवार पुलिस ने चेकिंग के दौरान देवी मंदिर रिमारी के पास धान से लोड एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा था। पूछताछ में चालक ने अपना नाम भैया लाल कोल बताया। चालक ने बयान दिया कि वह बरगढ़ गांव से धान लोड कर जवा थाना अंतर्गत सिगटी पूर्वा निवासी लाला गुप्ता के घर जा रहा हूं।

तीसरी लहर को देखते रीवा कलेक्टर ने जारी की नवीन गाइडलाइन : आदेश जारी

उसके पास परिवहन संबंधी कोई दस्ताबेज नहीं है। जिसके बाद थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने पुलिस के आला ​अधिकारियों को अवगत कराया। अधिकारियों ने कार्रवाई करने के दिए निर्देश। ऐसे में 90 बोरी धान वजन 45 क्विंटल को जब्त कर मय ट्रैक्टर-ट्रॉली को थाने पर खड़ा कराया गया है। पुलिस की मानें कि जब्त धान 80 से 90 हजार रुपए की है। थाना पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए धान बेचने वाले, धान खरीदने वाले, ट्रैक्टर मालिक और चालक की भूमिका को जांच रही है।

Related Topics

Latest News