MP : जानलेवा है सेल्फी का 'फितूर' : ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत: पुल पर सेल्फी लेने के चक्कर में गई जान

मध्यप्रदेश के बैतूल में सेल्फी लेने के चक्कर में दो युवकों की जान चली गई। रेलवे पुल पर फोटोग्राफी करते समय दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई। इनमें से एक लड़का फोटोग्राफर था और दूसरा BSc नर्सिंग का छात्र था। दोनों का शव शनिवार रात शाहपुर में रेलवे पुल के पास क्षत-विक्षत हालत में मिला।

महिला क्लर्क मर्डर मामले में नया मोड़ : आरोपी बॉयफ्रेंड कपिल शाह पुणे से गिरफ्तार; बोला- मैं उसे बहन जैसी मानता था फिर ....

शाहपुर थाना प्रभारी एसएन मुकाती के मुताबिक शाम करीब 7 बजे सूचना मिली थी कि दो युवकों के शव बरबटपुर स्टेशन के पास माचना नदी के रेलवे पुल पर पड़े हैं। जिसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को पीएम हाउस भिजवाया। अगले दिन सुबह शिनाख्त हुई। एक मृतक मुनील मर्सकोले (19) और दूसरे की पहचान मुकेश मंगल (21) है।

महिला क्लर्क मर्डर मामले में नया मोड़ : आरोपी बॉयफ्रेंड कपिल शाह पुणे से गिरफ्तार; बोला- मैं उसे बहन जैसी मानता था फिर ....

प्रारंभिक जांच में पता चला कि दोनों शाम को बरबटपुर पुल पहुंचे थे। पुल के नीचे बाइक खड़ी करने के बाद पुल पर चले गए। मुनील के पास खुद का कैमरा भी था। यहां दोनों मोबाइल और कैमरे से फोटोग्राफी में इतने मशगूल हो गए कि उन्हें ट्रेन आने का पता ही नहीं चला। इसी दौरान दोनों वहां से गुजर रही दरभंगा एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। हादसे में मुनील का सिर धड़ से अलग होकर दूर फिंका गया, जबकि मुकेश का शरीर इंजन के साथ आकर पुल से बाहर गिरा।

Lata Mangeshkar death : तिरंगे में लिपटकर आख‍िरी सफर के लिए रवाना हुईं लता : अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम

शादी में जाने का कहकर निकले थे घर से

मुनील के माता--पिता नहीं हैं। वह अपने मामा के पास रहता था। उसके पास कैमरा भी था। जिसकी मदद से वो शादी, बर्थडे व अन्य इवेंट्स में फोटोग्राफी करता था। वहीं, मुकेश बगडोना काॅलेज में BSc नर्सिंग का छात्र था। दोनों घर से कोटमी में शादी में जाने का कहकर घर से निकले थे।

दिल दहला देने वाली घटना : अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी के सिर को कुकर से कुचला फिर कैंची से किए कई वार..

मौके से कैमरे का बैग मिला

पुलिस को मौके से कैमरा रखने का बैग मिला है। हालांकि इसमें कैमरा नहीं मिला। आशंका है कि फोटोग्राफी और हादसे के बीच कैमरा पुल से नीचे नदी में गिर गया होगा। शाहपुर में माचना नदी के पुल के पास ट्रैक के निरीक्षण पर निकले रेलकर्मी ने युवकों के शवों को GRP को सूचना दी।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली 570 रिक्त पदों पर भर्ती : 15 फरवरी तक कर सकते है ऑनलाइन आवेदन

पहले GRP ने भगा दिया था

GRP पुलिस का कहना है कि शाम को दोनों युवक बरबटपुर रेलवे स्टेशन पर फोटोग्राफी कर रहे थे। इस दौरान GRP जवानों ने उन्हें डांटकर भगाया भी था। इसके बाद वे माचना नदी के पुल पर पहुंच गए। उसी दौरान हादसा हो गया।

युवक ने अपनी दोस्त की पत्नी का नहाते समय बनाया वीडियो : दोस्त के घर रहने लगा फिर किया महिला से रेप : FIR दर्ज

लोको पायलट ने रोते हुए दी सूचना

रेलवे सूत्रों के मुताबिक एक्सप्रेस के लोको पायलट ने घटना की सूचना रोते हुए अगले स्टेशन मगरडोह पर दी। जिस समय लोको पायलट संजय कुमार और सहायक मनीष यह सूचना दे रहे थे। उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे। उन्होंने कई बार हॉर्न बजाया। ट्रेन को कंट्रोल करने की कोशिश भी की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

MP में सेल्फी लेने के दौरान हुए हादसे

इटारसी में करीब दो महीने पहले रेलवे ट्रैक के किनारे शूटिंग करा रहे लड़के की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। मृतक अपने दो दोस्तों के साथ पिकनिक के बहाने जंगल में गया था। इसी दौरान वो रेलवे ट्रैक के किनारे चलने लगा। तभी पीछे से आ रही ट्रेन युवक को रौंदते हुए निकल गई। इस मौत का पूरा VIDEO मोबाइल में कैद हो गया था।

रतलाम में जून 2021 को एक नाबालिग लड़का सेल्फी लेने के लिए इंजन के ऊपर चढ़ गया था। इस दौरान मोबाइल से सेल्फी लेने के लिए जैसे ही उसने हाथ ऊपर उठाया तभी हाईटेंशन लाइन से टच हो गया और वो बुरी तरह झुलस गया था।

सतना में भी दिसंबर 2021 में एक ऐसा ही हादसा सामने आया था, जब सेल्फी लेने ट्रेन पर चढ़ा युवक करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया था। युवक जिले की नागौद तहसील के अकाउंट साथिया ग्राम का रहने वाला था।

Powered by Blogger.