REWA : विकास पुरुष राजेंद्र शुक्ल ने रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को दिलाया प्रथम स्थान, 900 आयुष्मान कार्डधारी गरीब को मिला लाभ : एक हजार से अधिक मरीजों की हुई एंजियोग्राफी

रीवा श्याम शाह मेडिकल कॉलेज की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कार्यों की समीक्षा बैठक शनिवार को सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की स्थापना गरीबों को नि:शुल्क विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधा देना था। इस उद्देश्य में यह अस्पताल सफल हो रहा है। प्रदेश के तीनों सुपर स्पेशलिटी हास्पिटलों में उपचार देने में रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रथम स्थान पर है। यहां अब तक एक हजार से अधिक एंजियोग्राफी की जा चुकी हैं।

एक बार फिर रीवा में चोरों का तांडव : पुलिस गश्त बाद भी निर्मल एंपायर में तीन लाख कैश और लाखों की ज्वेलरी चोरी, 3 फ्लैटों के टूटे ताले

जिनमें 900 आयुष्मान कार्डधारी गरीब रोगियों को लाभ मिला हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल में किडनी, हृदय रोग सहित अन्य बीमारियों का सफलता पूर्वक उपचार हो रहा है। ऐसे में व्यवस्थाएं और अच्छी बनाएं। साथ ही आयुष्मान योजना से डॉक्टरों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का एक सप्ताह में वितरण करें। डॉक्टरों को आयुष्मान मद में 10 % और नॉन आयुष्मान रोगियों के उपचार में 20 % प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान है।

आज रीवा के सिरमौर में CM शिवराज का दौरा : 222 करोड़ 79 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण

आउटसोर्स से रिक्त पदों की पूर्ति कराएं

कहा कि गत बैठक में शाम के समय पेड ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया था। इसके लिए राशि निर्धारित कर सुविधा को शुरू कराएं। संचालन के लिए आउटसोर्स से रिक्त पदों की पूर्ति कराएं। व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए एसजीएमएच में उपलब्ध कर्मचारियों को तैनात करें। हास्पिटल की छोटी-छोटी कठिनाईयों और कमियों को दूर करे। इसे विन्ध्य का सर्वश्रेष्ठ हास्पिटल बनाएं।

जिला अस्पताल में हाथापाई का मामला : जांच करने जिला अस्पताल पहुँची महिला आरक्षक, ऑपरेटर ने सर्वर डाउन का हवाला दिया तो जड़ दिए दो चांटे

संक्रमण काल में सेवा देने वाले वार्ड ब्वॉयों कों पुन: भर्ती करें

इस हास्पिटल के खुल जाने के बाद बड़े शहरों में उपचार के लिए जाने वाले कई गंभीर रोगी अब यहीं उपचार करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के डीन कोविड संक्रमण काल में सेवा देने वाले सभी वार्ड ब्वॉयों कों पुन: हास्पिटल में तैनात करें। जिन कर्मचारियों ने कोविड के संकट काल में हास्पिटल को सेवाएं दी, उन्हें भर्ती के समय प्राथमिकता दें।

हनुमाना हाईवे मार्ग में पिकअप ने दो नाबालिगों को कुचला : एक की मौत दूसरा घायल

रिक्त पदों में शीघ्र भर्ती होगी: संभागायुक्त

संभागायुक्त अनिल सुचारी ने कहा कि रिक्त पदों की शीघ्र भर्ती की जाएगी। इस संबंध में अधीक्षक तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करें। मेडिकल कालेज के डीन और अधीक्षक को सुपर स्पेशलिटी की उपचार सुविधाओं, साफ-सफाई व्यवस्था, दवा वितरण और जांच सुविधाओं की लगातार निगरानी के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प, डीन डॉ. देवेश सारस्वत, अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.