MP LIVE : CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा ; अब सेकेंड ईयर में पढाई जाएगी भगवद गीता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रेजुएशन लेवल पर सेकेंड ईयर में भगवद गीता पढ़ाने की घोषणा की। वह कुशाभाऊ ठाकरे सभागार (मिंटो हॉल) में युवा संसद संवाद में स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। CM ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग योजना तैयार कर रहा है। 'श्रीमद् भगवद् गीता का सामाजिक संदर्भ' सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गीताजी अद्भुत हैं। गीताजी को आपने ढंग से समझ लिया तो तनाव से मुक्त रह सकते हैं। गीता कहती है- कर्म करो, परिणाम की चिंता मत करो। उन्होंने कहा कि स्नातक पहले वर्ष में रामायण शामिल की गई है।

इंदौर की सड़कों पर दौड़ती दिखी 3 करोड़ की कार : युवा उद्योगपति ने खरीदी इलेक्ट्रॉनिक सुपर स्पोर्ट्स Taycan Turbo-S

पं. मिश्रा के बयान पर MLA रामेश्वर शर्मा बोले- भगवान कैद नहीं रहेंगे

रायसेन किले में स्थित मंदिर में लगे ताले को लेकर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के शिवराज सरकार पर तंज कसने के बाद विधायक रामेश्वर शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- रायसेन के प्रशासन से बात करेंगे। कोई भी भगवान मंदिर में कैद नहीं रहेंगे। हर भगवान के मंदिर में आरती होगी, महाआरती होगी।

इंदौर की सड़कों पर दौड़ती दिखी 3 करोड़ की कार : युवा उद्योगपति ने खरीदी इलेक्ट्रॉनिक सुपर स्पोर्ट्स Taycan Turbo-S

प्रदेश में 7 अप्रैल को मनेगा अन्न उत्सव

BJP आज अपना स्थापना दिवस मना रही है। PM नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 7 अप्रैल को प्रदेश में अन्न उत्सव मनाया जाएगा। भोपाल में राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम होगा।

पत्नी के चरित्र पर शंका : पति ने पत्नी की चार्जर केबल से गला घोंटकर हत्या की फिर खुद फंदे पर झूला

मुरैना में डिब्बा काटकर शक्कर की बोरियां उतारीं

मुरैना के सिकरौदा रेलवे स्टेशन के पास चोरों ने मालगाड़ी का डिब्बा काटकर उसमें से शक्कर की बोरियां उतार लीं। RPF ने बदमाशों की घेराबंदी की। घेराबंदी के दौरान बदमाशों ने जवानों पर गोली चलाई, जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी गोली चलाईं। इस गोलीबारी में एक बदमाश घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया है। बाकी बदमाश बोरियां छोड़कर भाग गए।

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान : पुलिस फोर्स में होगी 5 हजार जवानों की भर्ती

रीवा में पटवारी घूस लेते पकड़ाया

नईगढ़ी तहसील के रामपुर सर्किल में पदस्थ पटवारी को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रीवा लोकायुक्त ने ट्रैप किया है। दावा है कि आरोपी पटवारी भू-खंड के नामांतरण के लिए रकम मांग रहा था। ऐसे में पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा था। बुधवार सुबह देवतालाब स्थित प्राइवेट रूम के सामने रिश्वत के साथ पटवारी रंगे हाथ पकड़ा गया। लोकायुक्त की 15 सदस्यीय टीम पटवारी को लेकर रेस्ट हाउस पहुंची है।

पहली बार देश में Bhopal AIIMS करेगा मृत शरीर में जीवन की तलाश : क्या मौत के बाद भी किसी युवा पुरुष में स्पर्म जिंदा रहते हैं?

चार महीने बाद फिर पानी की टंकी पर चढ़ा रायसेन का युवक

टीटी नगर इलाके में टीटी नगर स्टेडियम के पास रायसेन का युवक चार माह बाद फिर पानी की टंकी पर चढ़ गया। उसका बेटा भी साथ में है। पुलिस उसे उतारने के लिए समझा रही है, लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़ा है। रायसेन निवासी रितेश गोस्वामी किसानी करता है। उसका आरोप है कि इलाके के भू-माफिया ने उसकी जमीन हड़प ली है। स्थानीय प्रशासन उसकी मदद नहीं कर रहा है। चार महीने पहले भी रितेश कस्तुरबा नगर पानी की टंकी में परिवार समेत चढ़ गया था। वह चार दिन तक टंकी पर राती गुजारी थी।

Powered by Blogger.