इंदौर की सड़कों पर दौड़ती दिखी 3 करोड़ की कार : युवा उद्योगपति ने खरीदी इलेक्ट्रॉनिक सुपर स्पोर्ट्स Taycan Turbo-S

स्पीड, स्टाइल और परफॉर्मेंस के लिए पूरी दुनिया में फेमस जर्मन लग्जरी सुपर कार इंदौर की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। शहर के एक युवा उद्योगपति ने 3 करोड़ रुपए में पोर्शे की इलेक्ट्रिक सुपर स्पोर्ट्स कार टायकन टर्बो- S खरीदी हैं। यह कार पलक झपकते ही 2.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। यह कार भारत की दूसरी और मप्र की पहली कार्बन फाइबर और जेड ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन वाली इलेक्ट्रिक सुपर कार है।

इंदौर में 16 साल की लड़की से गैंगरेप : दोस्त ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर वारदात, एक महिला समेत चार गिरफ्तार

यह कार सुपर फीचर्स से लैस है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरैंस 146 एमएम है, लेकिन जरूरत पड़ने पर एक बटन दबाते ही इसका ग्राउंड क्लीयरैंस 40 एमएम बढ़कर 185 एमएम हो जाता है। इसे खरीदने वाले संस्कार दरयानी बताते हैं कि इस कार का ग्राउंड क्लीयरैंस 30 की स्पीड में भी बढ़ जाता हैं।

सिरमौर, त्योंथर, लौर में ताबड़तोड़ कार्यवाही : तीन शातिर आरोपियों के मकान और व्यापारिक कॉम्प्लेक्स में चला बुलडोजर

8 माह में ऑर्डर पर तैयार हुई कार

इस सुपर ईवी कार को कंपनी ने कस्टमर की स्पेशल डिमांड पर तैयार किया हैं। इसमें इंटीरियर व एक्सटीरियर के लिए मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया गया हैं। कार को पूरी तरह से इंसानों ने तैयार किया हैं। कंपनी ने बुकिंग के 8 माह बाद कार तैयार कर इसकी डिलीवरी दी हैं।

REWA में बड़ा फेर बदल : 21 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 167 उप पुलिस अधीक्षकों के थोकबंद तबादले

40 लाख रुपए का इंटीरियर

कार में 40 लाख रुपए से कार्बन फाइबर से इंटीरियर किया गया हैं। इस कार में 7 लाख रुपए का म्यूजिक सिस्टम लगाया गया हैं। वहीं कार में 10.9 इंच का ट्रिपल टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इसके लिए आरटीओ से विशेष नंबर 0001 भी खरीदा गया है।

अवैध क्रेशर संचालकों पर खनिज विभाग मेहरबान : चोराहटा में दो ग्रामीण युवकों को लगी गोली,गंभीर रूप से SGMH में भर्ती

4 घंटे में फुल चार्ज

इस सुपर कार की बैटरी रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर 484 किलोमीटर तक की हैं। इसकी बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं। वहीं कंपनी का दावा है कि इसे फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर महज 23 मिनट में 5 से 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं।

Railway requirement job 2022 : अप्रेंटिस के 374 पदों पर निकली बंपर भर्ती,10वीं और ITI वाले कर सकते हैं आवेदन, नहीं होगा इंटरव्यू और एग्जाम

नेट्रैक्स पर 255 किमी की रफ्तार से दौड़ी

कार को जब पीथमपुर नेट्रैक्स पर चलाया गया तो यह कार महज 2.6 सेकंड में ही 0 से 100 की रफ्तार पर पहुंच गई। वहीं यह कार नेट्रैक्स पर 255 किमी रफ्तार पर दौड़ी। कर्व पर भी कार की सामान्य स्पीड 200 से ज्यादा थी।

कार में यह हैं खास

इसमें 93.4 केवी-एच की लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 761 पीएस की पावर जनरेट कर सकता है।

कार 2.6 सेकंड में 100 किमी प्रतिघंटा और 5 सेकंड में 200 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।

यह एक कूपे कार है। इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रतिघंटा है।

इंदौर में यह भारत की दूसरी कार हैं। इससे पहले पोर्शे ने मुंबई में यह कार डिलिवर की हैं।

Powered by Blogger.