REWA : मेधावी छात्रा ने की खुदकुशी : 12वीं के रिजल्ट में फर्स्ट ​डिवीजन के साथ हुई थी पास, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रीवा जिले के मऊगंज थाना अंतर्गत एक मेधावी छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। सूत्रों की मानें तो बालिका गुरुवार-शुक्रवार की रात परिजनों की गैर मौजूदगी में फांसी के फंदे पर झूल गई थी। जबकि दोपहर में आए 12वीं के रिजल्ट में 74 प्रतिशत अंकों के साथ फर्स्ट ​डिवीजन पास हुई है। वहीं दो वर्ष पहले कक्षा 10वीं में छात्रा ने 88 फीसदी नंबरों के साथ स्कूल की टॉपर रह चुकी है।

45 वर्षों से चली आ रही आकाशवाणी में बड़ा बदलाव : एक मई से भोपाल से प्रसारित होंगे कार्यक्रम

पुलिस का दावा है कि 29 अप्रैल को आए MP बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट से आत्महत्या का कोई लेना देना नहीं है। दूसरी तरफ संदिग्ध अवस्था में घर के अंदर लटकी लाश देखने के बाद परिजनों ने हत्या का संदेह जताया है। आरोप लगाते हुए कहा है कि पड़ोसियों ने हत्या कर घर के अंदर लाश को लटका दिया है। इस मामले में पुलिस को मृतका की पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

MP BOARD RESULTS 2022 : प्रदेश में मैहर की सुचिता ने हासिल किया प्रथम स्थान तो रीवा के आयुष ने तीसरा स्थान : यहां देखिए टॉप 10 सूची

माता-पिता गए थे वैवाहिक कार्यक्रम में

पुलिस की मानें तो मऊगंज बरांव रोड स्थित एचपी गैस के समीप वार्ड नंबर 8 निवासी विजय त्रिपाठी की 17 वर्षीय बेटी आयुषी त्रिपाठी गुरुवार की रात घर में अकेली थी। जबकि परिजन वैवाहिक कार्यक्रम में घर से बाहर थे। सुबह लौटे तो बेटी नहीं दिखी। घर का दरवाजा खटखटाया तो बंद था। साथ ही मोबाइल नहीं रिसीव हो रहा था। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची मऊगंज पुलिस ने लाश को फंदे से उतारकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया था।

REWA से मायानगरी तक का सफर करना हुआ आसान : आज से Rewa-Mumbai ट्रेन का संचालन शुरू

मोबाइल से पता चलेगा सुसाइड का कारण

मऊगंज एसडीओपी नवीन दुबे ने बताया कि आयुषी त्रिपाठी माता-पिता की इकलौती संतान थी। वह पढ़ाई में अव्वल रहने वाली है। आयुषी की माता आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व पिता किसान है। घटनास्थल से पुलिस को एक मोबाइल मिला है। जिसको जब्त कर लिया गया है। वहीं परिजनों ने पुलिस के सामने चिल्ला चिल्ला कर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल थाना पुलिस ने आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है। चर्चा है कि जब्त मोबाइल मौत का राज खोलेगा।

Powered by Blogger.