REWA : कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा की समय सारिणी में आंशिक संशोधन, इस तारीख से होगी परीक्षा

 

REWA : कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा की समय सारिणी में आंशिक संशोधन, इस तारीख से होगी परीक्षा

रीवा। माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध विद्यालयों की कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षा 2022 की समय सारिणी में आंशिक संशोधन किया गया है। कक्षा 12वीं के सभी विषयों की पूरक परीक्षाएं सोमवार 20 जून और 10वीं की मंगलवार 21 जून से शुरू होकर एक जुलाई 2022 तक चलेंगी। साथ ही हायर सेकंडरी व्यवसायिक (द्वितीय अवसर) पूरक परीक्षा 21 जून से 30 जून तक होगी। संशोधित पूरक परीक्षा की सारी जानकारी एमपी मण्डल की वेबसाईट www.mpbse.nic.in पर देखे जा सकते हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही पूरक परीक्षा के परीक्षा कार्यक्रम में आंशिक बदलाव किया गया है.

नागपुर से प्रयागराज जा रही रजा ट्रेवल्स की बस सोहागी घाटी में पलटी : दर्जनों घायल

सुबह 09 से दोपहर 12 बजे तक होंगी परीक्षाएं

परीक्षाएं सुबह 9 से दोपहर के 12 बजे के बीच निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर सम्पन्न होंगी। संशोधित पूरक परीक्षा कार्यक्रम मण्डल की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम और तिथियों को दृष्टिगत रखते हुए पूरक परीक्षा के कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया गया है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल और हायर सेकण्डरी परीक्षा 2022 की अंकसूचियां जिले स्तर पर सभी समन्वय संस्थाओं को सौंपी जा चुकी हैं। सभी संस्था प्राचार्य अपने-अपने संस्थान की अंकसूचियां निर्धारित समन्वय संस्थान से प्राप्त कर छात्रों को वितरित करेंगे।

एक बार फिर दिनदहाड़े गोली चलाने से शहर में हड़कंप, बाइक सवार बदमाशों ने सरेराह युवक पर किये दो फायर

डीएलएड का आवेदन भरने की प्रक्रिया आज से

डीएलएड (द्वि-वर्षीय पाठ्यक्रम) मुख्य परीक्षा प्रथम वर्ष या द्वितीय वर्ष 2022 की मुख्य परीक्षा के परीक्षार्थी 8 से 15 जून तक अंतिम नियत शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। संबंधित संस्थाएं नियत तिथि तक छात्रों के ऑनलाइन आवेदन-पत्र भर सकेंगी। इसके बाद अंतिम तिथि में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं की जाएगी।

Related Topics

Latest News