रीवा लोकायुक्त की एक दिन में दो कार्यवाही : रिश्वत के मामले में रीवा जिला प्रदेशभर में अव्वल, रोड में 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गई महिला पटवारी

ऋतुराज द्विवेदी। रिश्वत के मामले में राजस्व विभाग प्रदेशभर में अव्वल है। आलम है कि बुधवार को रीवा जिले में एक दिन के भीतर दो कार्रवाईयां लोकायुक्त ने की है। सुबह पहली दबिश में राजस्व निरीक्षक को 3 हजार रुपए की रिश्वत के साथ ट्रेप किया गया। वहीं शाम होते-होते दूसरी छापा मार कार्रवाई में महिला पटवारी 5 हजार रुपए की रकम के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। लोकायुक्त टीम राजस्व निरीक्षक को लेकर विश्राम गृह पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

कौन है अजय मिश्रा बाबा? आखिर कांग्रेस ने इन पर ही क्यों लगाई मुहर, खुद के दम पर लहराया राजनीति का परचम

रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि बुधवार की शाम 5 बजे आरोपी महिला पटवारी नीलम श्रीवास्तव पटवारी हल्का अगडाल तहसील हुजूर को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता रामनिवास मिश्रा पुत्र रामविशाल मिश्रा निवासी अगडाल ने कुछ दिन पहले एसपी कार्यालय पहुंचकर ​आवेदन ​दिया था।


UPSC की तैयारी कर रही रीवा की छात्रा ने इंदौर में किया सुसाइड : शादी का वादा कर नगर निगम के अफसर ने बनाये थे शारीरिक संबंध, गिरफ्तार

रीवा रेलवे स्टेशन के सामने बुलाई

पीड़ित का आरोप है कि महिला पटवारी सीमांकन करने के एवज में 5 हजार की डिमांड की थी। लेकिन बिना पैस लिए काम नहीं कर रही है। सत्यापन के बाद शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार की शाम ​दबिश के लिए ट्रेप अधिकारी DSP राजेश पाठक को मौके पर भेजा गया। किसान को महिला पटवारी ने 5 हजार लेकर गोडहर मोड रीवा रेलवे स्टेशन के सामने बुलाया।

एक बार फिर दिनदहाड़े गोली चलाने से शहर में हड़कंप, बाइक सवार बदमाशों ने सरेराह युवक पर किये दो फायर

रोड में पैसा लेते पकड़ी गई महिला पटवारी

सूत्रों की मानें तो ट्रेप दल में शामिल DSP राजेश पाठक, DSP प्रवीण सिंह परिहार, SI आकांक्षा पाण्डेय, सुरेश साकेत, सुभाष पाण्डेय, धर्मेन्द्र जायसवाल, मुकेश मिश्रा, शिवेंद्र मिश्रा और 2 पंच साक्षी सहित 15 सदस्यीय टीम गोडहर मोड के पास खड़ी थी। जैसे ही महिला पटवारी ने 5 हजार रुपए की रकम ली। वैसे ही सिविल कपड़े में दूर खड़ी लोकायुक्त की टीम ने महिला पटवारी को धर दबोचा है।

Powered by Blogger.