REWA : ग्रीन कारिडोर बनाकर 9 मिनट में 9 KM का तय किया सफर : मरीज दिल्ली के मेदांता अस्पताल के लिए रेफर

रीवा. लीवर की गंभीर समस्या से जूझ रहे रीवा के मरीज शिवम चड्ढा की हालत में किसी तरह का सुधार होते न देख जब दिल्ली के मेदांता अस्पताल पहुंचाने एयर लिफ्ट की व्यवस्था बनाई गई तो चोरहटा हवाई अड्डे तक पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। नौ किलोमीटर के सफर को ग्रीन कॉरिडोर के कारण ही 9 मिनट में 10 किया जा सका।

नईगढ़ी RI तीन हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा : जमीन का सीमांकन करने के एवज में मांगी थी रकम

बता दें कि शिवम चड्ढा की तबीयत 2 दिन पहले खराब हुई थी। जहां एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन उनके हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। उपचार के दौरान 40 घंटे में 100 यूनिट ब्लड चढ़या गया था। जब इनकी हालत और खराब होती जा रही थी ऐसे में मेदांता अस्पताल दिल्ली इलाज के लिए ले जाना था। मरीज की हालत इतनी नाजुक थी कि उसे बिना एयर एम्बुलेंस के दिल्ली नहीं ले जाया जा सकता था। ऐसे में मरीज को एयर एंबुलेंस से ले जाने की व्यवस्था की गई। चुरा हटा हवाई पट्टी में दोपहर 12 बजे एयर एंबुलेंस आना था। इस दौरान शहर में लगने वाले जाम से बचने के लिए यातायात प्रभारी और जिला प्रशासन से मदद मांगी गई थी। ऐसे में मनोज शर्मा डीएसपी यातायात प्रभारी ने रणनीति तैयार किया और अस्पताल से चोरहटा हवाई पट्टी तक ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया। जिस कारण मरीज को अस्पताल से केवल 9 मिनट के अंदर हवाई अड्डे तक पहुंचाया जा सका। बताया गया है कि मरीज की हालत अब ठीक है।

रीवा में 1 साल से फरार चल रहा 3 हजार का इनामी बदमाश पकड़ाया, घर में तहखाना बनाकर कर रहा था नशे का कारोबार

ग्रीन कॉरिडोर बनाने के दौरान करीब 9 किलोमीटर तक यातायात व्यवस्था को उस समय के लिए रोक दिया गया था। ऐसी व्यवस्था के दौरान जब आने जाने वाले लोगों को लगी तो वह यातायात पुलिस का सहयोग किया। इस पूरे दौर को तैयार करने में पुलिस सुबह से ही रणनीति तैयार कर रहे थे।

Powered by Blogger.