REWA : नईगढ़ी RI तीन हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा : जमीन का सीमांकन करने के एवज में मांगी थी रकम

रीवा. जमीन का सीमांकन करने के एवज में रिश्वत मांगने वाले नईगढ़ी आरआइ को लोकायुक्त टीम रीवा ने तीन हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बुधवार को आरआइ के नईगढ़ी स्थित किराए के मकान में की गई है। लोकायुक्त की 12 सदस्य टीम ने कार्रवाई किया है।

रीवा में 1 साल से फरार चल रहा 3 हजार का इनामी बदमाश पकड़ाया, घर में तहखाना बनाकर कर रहा था नशे का कारोबार

जियाउल हक लोकायुक्त निरीक्षक ने बताया कि प्रकाश द्विवेदी लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत किया कि वह अपने जमीन सीमांकन के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन किया था। आवेदन के कई दिनों बाद तक सीमांकन नहीं हुआ तो ऐसे वह सीमांकन कराने के लिए पंकज पाल आरआइ नईगढ़ी घर का चक्कर काटना शुरू किया। कई दिनों तक तो है वह आज कल कहकर बात को बना देता था लेकिन सीमांकन नहीं किया। इसके बाद वह सीमांकन के एवज में चार हजार रूपये की मांग करने लगा। मजबूरी में पहली किस्त एक हजार रुपये रिश्वत की दें दिया था।

शिकायत के बाद पूरे मामले की जांच की गई। जांच में यह पाया गया कि पंकज पाल किसान प्रकाश द्विवेदी के सीमांकन करने के एवज में लगातार रिश्वत मांगने का दबाव बना रहा है। बुधवार को योजनाबद्ध तरीके से उसके किराए के मकान में ट्रेप की कार्रवाई की गई। आरआइ को तीन रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। पंचनामा कार्रवाई के बाद आरआइ को छोड़ दिया गया है।

रतहरा बायपास में भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार डम्पर ने बाइक सवारों को रौंदा, 2 महिलाएं समेत एक युवक की मौत

ट्रेप दल के सदस्य उप निरीक्षक रितुका शुक्ला प्रधान आरक्षक, उमाकांत तिवारी आरक्षक, सुजीत कुमार,शैलेंद्र मिश्रा, विजय पांडे, पवन पांडे एवं 12 सदस्यीय टीम कार्रवाई की भूमिका रही है।

Powered by Blogger.