My Love Story : मम्मी पापा बाहर गए थे, मैंने ही उसे रात को बुलाया : बिना ब्याही गर्भवत्ति हुई मैं, प्रेंग्नेंट कर उसने छोड़ा

 
 image

MY LOVE STORY : ये किसी ने ठीक कहा है कि कभी-कभार अच्छे चलने वाले रिश्ते में भी बिना बताए ऐसे मोड़ आ जाते हैं, जो न केवल आपको पूरी तरह तबाह कर सकते हैं बल्कि इसके बाद आपकी जिंदगी में कुछ नहीं बचता। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल, मैं लंबे समय से एक लड़के के साथ रिश्ते में थी। हमारी दोनों की मुलाकात उस समय हुई थी जब मैं कॉलेज में थी और वो हमारे पड़ोस में किराए पर रहता था। जब भी मैं घर से निकलती थी तो अक्सर वो मुझे देखा करता था। मैंने उसको कई बार नोटिस किया।

मैंने ही उसे रात को बुलाया

ऐसा करते करते हमारे बीच दोस्ती हो गई। हम दोनों ने नंबर एक्सचेंज कर लिए थी। हम रात को घंटों एक दूसरे से बात करने लगे। मुझे उससे प्यार हो गया था। एक दिन मेरे मम्मी पापा बाहर गए थे और रात को घर पर मैं अकेली थी। मैं उसे मैसेज कर घर बुला लिया। हम दोनों बैड पर एक साथ लेटे हुए थे। उसने धीरे धीरे मुझे टच करना शुरू कर दिया। फिर उसने मेरे साथ रोमांस किया और संबंध बनाए। मैं उससे इतना प्यार करने लगी थी कि मैंने घर वाले कि खिलाफ होकर उस व्यक्ति के साथ लिव इन में रहना शुरू कर दिया।  

ये भी देखें : पहली बार दिन और रात में ठंड का एहसास, बघेलखंड और बुंदेलखंड में कोहरे का यलो अलर्ट जारी

हम दोनों साथ में काफी खुश थे। हमारे रिश्ते में भी सब कुछ सही चल रहा था कि अचानक मेरी गलतियों ने मुझे बर्बाद कर दिया। मैं शुरू से ही एक सफल-स्वतंत्र और आजाद ख्यालों वाली महिला रही हूं। मैंने अपने जीवन में वही किया, जिससे मुझे खुशी मिली। मुझे इस बात से कभी कोई फर्क नहीं पड़ा कि लोग मेरे बारे में क्या बोलते हैं। यही एक वजह भी है कि मैं जिस व्यक्ति के साथ रिश्ते में थी, उसके साथ मैं न केवल लिव-इन में रही बल्कि हमने बहुत बार संबंध भी बनाए। हम दोनों के बीच सब कुछ परफेक्ट था, लेकिन मेरे जन्मदिन वाले दिन मुझे पता चला कि मेरा प्रेमी मुझे धोखा दे रहा है।

image

दरअसल, मेरे बथर्डे पर हमने अपने घर पर एक पार्टी का आयोजन किया था, जिसके लिए मैंने खास तैयारी भी की थी। उस रात मैं दावत के लिए घर का कुछ सामान लेने के लिए निकली थी, जहां मैंने देखा कि मेरा प्रेमी मॉल के उस पार खड़ा है। उसे देख ऐसा लग रहा था कि वह किसी का इंतजार कर रहा है। तभी एक महिला अपनी कार से उतरी और उसने मेरे बॉयफ्रेंड को गले लगा लिया। उसके बाद वह उस महिला की कार में बैठ गया और दोनों साथ में आगे चले गए। अपने प्रेमी को उस महिला के साथ देखकर मैं काफी गुस्से में थी। इतने ही मेरे फोन पर उसका मैसेज आया। उसने लिखा था कि उसे घर आने में थोड़ी देर हो जाएगी। मेरे लिए यह पल ऐसा था, जिसने मुझे पूरी तरह तोड़ कर रख दिया था। मैं यह सोचने पर मजबूर हो गई कि वो हमारे 4 साल पुराने रिश्ते को कैसे धोखा दे सकता है?

ये भी देखें : Ashram web series 3 का ये डिलीट वीडियो तेजी से हो रहा वायरल ..

खुद ने कबूली बेवफाई

मैं अपने घर वापस  लौटी। मैंने पार्टी की तैयारी की। थोड़ी देर बात वह भी घर लौट आया। वह ऐसे बर्ताव कर रहा था, जैसे की कुछ हुआ ही नहीं हो। इस दौरान मैंने भी उससे कुछ नहीं कहा। ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने अपने सभी दोस्तों के जाने का इंतजार किया। पार्टी खत्म होने के बाद मैंने उससे उस महिला के बारे में पूछा, उसने मेरे सामने अपनी बेवफाई कबूल की। उसने मुझे बताया कि पिछले कई महीनों से वह दोनों एक रिश्ते में थे। वह उस महिला से अपने जिम में मिला था। वो महिला मैरिड है और उनके बीच संबंध भी बने हैं।  उसकी इन सभी बातों ने मुझे रिश्ता खत्म करने पर मजबूर कर दिया था। उस रात हम दोनों अलग-अलग कमरे में सोए। उसे बिना बताए अगले दिन मैं अपने घर के लिए निकल पड़ी।

ये भी देखें : लड़कों में इन 7 सिंपल बातों को सीक्रेटली नोटिस करती हैं लड़कियां

मुझे अचानक लगा पता

हम दोनों को अलग हुए 1  महीना हो गया था। वह लगातार ही चीजों को ठीक करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मैंने अपना मन बना लिया था। इसी बीच मुझे अपनी गर्भावस्था का पता चला। दरअसल, मैं गर्भवती थी। मैंने अपने पीरियड्स मिस कर दिए थे, जिनका मुझे कोई अंदाजा भी नहीं था।

अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलने पर मैं काफी परेशान हो गई थी। मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि मुझे क्या करना चाहिए। हालांकि, इस दौरान मैं गर्भपात के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रही थी। मैं अपने बच्चा रखना चाहती थी। मैं अच्छे से जानती थी कि परिवार वाले कभी भी मेरे इस फैसले का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन इस बार मुझे पूरी तरह उनके समर्थन की जरूरत थी। मैंने अपने माता-पिता को अपने प्रेग्नेंट होने के बारे में बताया। वह मेरी हरकतों से काफी शर्मिंदा थे। तमाम तरह के ताने और उपहास सुनाने के बाद वह इस निर्णय पर आए कि मुझे अपने प्रेमी से शादी करनी पड़ेगी। उस लड़के से जिससे महीने भर पहले ही मैंने सारे रिश्ते तोड़ दिए थे। मैं इसके लिए तैयार नहीं थी।

मुझे सिर्फ एक चीज की खुशी थी

मैं भी अपने किए पर काफी शर्मिंदा थी। मेरे अंदर अपने पैरेंट्स के खिलाफ जाने की बिल्कुल भी हिम्मत नहीं थी। वह मेरी शादी कराने के लिए एकदम दृढ़ थे, जिसके लिए उन्होंने उसके माता-पिता से मिलने की पूरी व्यवस्था भी बना ली थी। पूरा मामला जानने के बाद मेरा प्रेमी और उसके माता-पिता हैरान रह गए। ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी खबर मैंने अपने एक्स को भी नहीं दी थी। मुझे अपने पूर्व से शादी करने के लिए मजबूर किया गया। केवल इसलिए क्योंकि मैं गर्भवती थी। हालांकि, मैं इस बात को लेकर खुश थी कि मेरे बच्चे को उसके पिता का नाम मिलने जा रहा था। भले ही इसके लिए मुझे अपने पूरे जीवन से समझौता ही क्यों न करना पड़े।

हम दोनों ने की शादी

मेरे प्रेग्नेंसी का पता चलते ही मेरे एक्स ने मुझसे माफी मांगने के लिए हर संभव प्रयास करने शुरू कर दिए थे। उसके प्रतिदिन के प्रयत्नों को देखकर मैंने उसे माफ कर दिया था। इस तथ्य को छिपाने के लिए हमने गुपचुप शादी की जगह एक भव्य विवाह किया था ताकि किसी को पता न चले कि मैं गर्भवती हूं। परंतु मैं अपनी शादी में काफी खुश हूं। मुझे इस बात की भी खुशी है कि मेरी बेटी को कभी भी मेरे या उसके पिता की गलतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अब हम एक साथ हैं। हम सब एक परिवार हैं ।

Related Topics

Latest News