Agniveer Recruitment रैली में 18 युवाओं के फर्जी दस्तावेज मिलने से हड़कंप : FIR दर्ज

 
image
राजधानी के मोती लाल नेहरू स्टेडियम (Motilal Nehru Stadium)में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Recruitment Rally) में भर्ती होने आए युवाओं में से 18 फर्जी दस्तावेज (18 fake documents) के साथ पकड़े गए हैं। इन सभी पर एफआईआर (fir) दर्ज की गई है। इनमें से दो ने अपनी उम्र कम करने के लिए दो बार 10वीं की परीक्षा दी थी। जबकि बाकी ने फर्जी तरीके से मध्यप्रदेश (mp) का मूल निवास प्रमाण (domicile proof) बनवा लिया। दो के जाति प्रमाण पत्र (caste certificate) पर भी संदेह है।
जहांगीराबाद के थाना प्रभारी वीरेंद्र चौहान (Police Station In-charge Virendra Chauhan) ने बताया कि यह सभी उत्तर प्रदेश (up) के अलग-अलग शहरों से हैं। फिजिकल टेस्ट के बाद दस्तावेजों की जांच के दौरान ये पकड़ में आए। आर्मी यूनिट (army unit) ने इसकी जांच की थी। जांच में पता चला कि उम्मीदवारों की उम्र और दस्तावेजों में काफी अंतर है।
ALSO READ : REWA SSMC VACANCY 2022 : श्यामशाह मेडिकल कॉलेज रीवा में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी : ऐसे करें APPLY
 
पहले दिन भर्ती होने के बाद दूसरे दिन से इनकी पहचान होना शुरू हो गई थी। 6 दिन में कुल 18 युवा पकड़े गए और इन सभी को सेना ने पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद सभी के खिलाफ आईपीसी (ipc) की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस ने पकड़े गए युवाओं के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि अभी पूछताछ चल रही है। बता दें कि इसके पहले एक युवक को सेना ने संदिग्ध मानकर पुलिस के हवाले किया था, लेकिन उसका नाम और वीडियो वायरल (viral video) हो गए थे। बाद में उक्त युवक को छोड़ दिया गया था।
4 जिलों के 4221 आवेदकों को कॉल लेटर जारी
बता दें कि राजधानी में 27 अक्टूबर से अग्निवीर भर्ती (Agniveer Recruitment) चल रही है। बुधवार को भर्ती प्रक्रिया के सातवें दिन 4 जिलों के 4221 आवेदकों को काॅल लेटर जारी किए गए। इसमें से 2721 आवेदकों की हाइट मापने के बाद शारीरिक परीक्षा ली गई।
ALSO READ : एकतरफा प्यार में तकरार : किशोरी से छेड़खानी करने पर बवाल, -प्रेमी ने घर को रस्सी बम से उड़ाने की दी धमकी
 
इसमें से 189 युवा सफल हुए है। जो आवेदक दौड़ में पास हो गए है उन्हें दो दिन रुकने की व्यवस्था भी की गई है। अभ्यर्थियों सुविधा के लिए भोपाल मंडल रेल प्रशासन (Railway Administration) ने भोपाल स्टेशन (bhopal station) पर दोनों तरफ एक-एक विशेष टिकट काउंटर (special ticket counter) खोल दिया है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News