REWA : सिरमौर के उमरी गांव में बेटी की बारात आने से पहले गृहस्थी जलकर राख, 2 घंटे बाद भी नहीं पहुँचा दमकल

 

REWA : सिरमौर के उमरी गांव में बेटी की बारात आने से पहले गृहस्थी जलकर राख, 2 घंटे बाद भी नहीं पहुँचा दमकल

रीवा जिले के सिरमौर थाना अंतर्गत उमरी गांव में बेटी की बारात आने से पहले गृहस्थी जलकर राख हो गई। सूत्रों की मानें तो बीती रात अज्ञात कारणों से घर में आग लग गई। जब तक ​परिवार के सदस्य कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते लपटें कच्चे घर के छप्पर तक पहुंच गई। घर वालों का शोर सुनकर गांव वाले एकत्र हुए।

 रीवा के युवाओं के लिए खुशखबरी : जल्द शुरू होने वाली है आर्मी की भर्ती रैली

तुरंत स्थानीय लोगों ने पुलिस सहित फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन सिरमौर और बैकुंठपुर नगर परिषद का दमकल वाहन खराब होने के कारण नहीं पहुंचा। अंतत: रीवा नगर निगम से फायर ब्रिगेड की मांग की। पर 2 घंटे



बाद भी दमकल नहीं आया। नतीजन कुआं, टैंकर और हैंडपंप से किसी तरह काबू पाया। इस बीच दहेज का समान, घर व नाश्ता जल गया।

 रीवा के युवाओं के लिए खुशखबरी : जल्द शुरू होने वाली है आर्मी की भर्ती रैली

मिली जानकारी के मुताबिक सुनील कुमार कुशवाहा निवासी उमरी थाना सिरमौर के घर में रविवार की रात करीब 8 बजे अचानक आग लग गई। दावा है कि दो दिन के भीतर बेटी की बारात आने वाली थी। इसके पहले ही आग रूपी प्राकृतिक आपदा ने परिवार के सपनों को खाख में मिला दिया। दावा है कि आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

रीवा शहर में दहशत का पर्याय बने दो बदमाश अवैध पिस्टल और देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार, सत्यम मोराई पर दर्ज है 8 मामले

दमकल न पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश

बता दें कि एक सप्ताह के अंदर जिले में आगजनी की दर्जनभर घटनाएं हो चुकी है। फिर भी जिम्मेदारों न सबक नहीं लिया। इधर प्रशासनिक लापरवाही से उमरी गांव में लगी भीषण आग के बाद भी फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचा। दमकल व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा गया है। कहा यदि प्रशासन के भरोसे होते तो पूरा गांव जल जाता। समय रहते कुआं व हैंडपंप का सहारा लिए। फिर बाल्टी की मदद से सैकड़ों ग्रामीणों ने आग बुझाई।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read