REWA में आज से बोर्ड परीक्षा शुरू : नकल रोकने सक्रिय रहा 2 पैनल दल, वीडियोग्राफी से हुई निगरानी

 

REWA में आज से बोर्ड परीक्षा शुरू : नकल रोकने सक्रिय रहा 2 पैनल दल, वीडियोग्राफी से हुई निगरानी

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) REWA NEWS : माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं का आगाज गुरुवार से हो गया है। पहले दिन 17 फरवरी को हायर सेकंडरी के अंग्रेजी विषय के पेपर से शुभारंभ हुआ। डीईओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रीवा जिले में 9 अतिसंवेदनशील और 3 संवेदनशील परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच चलने वाली परीक्षाओं की बोर्ड के निर्देश पर वीडियोग्राफी हुई।

शिवपुरवा-गड्डी रोड में हादसा : मामा के यहां शादी में शामिल होने आए युवक हुए हादसे का शिकार, एक की मौत एक का इलाज जारी

साथ ही नकल रोकने के लिए स्कूल बार दो पैन घूमते दिखे। पहले पैनल में बीईओ सहित वरिष्ठ अध्यापकों को शामिल किया गया था। जबकि दूसरे पैनल में जेडी और कलेक्टर का पैनल भ्रमण किया। जिसमे एसडीएम से लेकर तहसीलदार और राजस्व अमला शामिल रहा।

रीवा में 50 गायों की मौत का मामला सुर्खियों में : 260 गायों को दिनभर में सिर्फ खाने के नाम पर 30 KG भूसा, तड़पते हुए जो गाय एक बार बैठी, तो दोबारा उठ नहीं पाई

ये है अतिसंवेदनशील केंद्र

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंगेव

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भीर

 शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्या त्योंथर

 शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ी

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौता

शासकीय हाई स्कूल बंधवा

शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नईगढ़ी

 शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना

शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सितलहा अतिसंवेदनशील केन्द्र घोषित किया गया है।

यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रहा रीवा का युवक प्रज्जवल फ़सा : परिजनों को बताए युद्ध के हालत, टेलीकाम और इंटरनेट सेवाए ठप

संवेदनशील केंद्र

शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतनगवां

शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पनवार

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पटेहरा स्कूल को संवेदनशील केन्द्र में शामिल है। दावा है कि इन केन्द्रों की विशेष निगरानी होगी। साथ ही केन्द्र के अंदर और बाहर आने जाने वाले आदमी की वीडियोग्राफी होगी। शिक्षा अधिकारियों की मानें तो हायर सेकंडरी के 98 परीक्षा केन्द्र है। जहां 22984 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है।

रिश्वतखोर पुलिसकर्मी गिरफ्तार : गोविंदगढ़ थाने में लोकायुक्त की दबिश; TI, प्रधान आरक्षक और आरक्षक को पकड़ा

100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू

रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने हायर सेकंडरी और हाई स्कूल की परीक्षाओं के मददेनजर धारा 144 लागू कर दी है। कहा कि रीवा जिले में बोर्ड परीक्षाओं के शांतिपूर्ण संचालन व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए परीक्षा केन्द्रों से 100 मीटर की परिधि में धारा-144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये गए हैं। यह आदेश 15 मार्च 2022 तक प्रभावशील रहेगा।

Related Topics

Latest News