बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन अगले महीने! फाइजर को मिल सकती है मंजूरी

 

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन अगले महीने! फाइजर को मिल सकती है मंजूरी

नई दिल्ली। शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना ​​​​है कि फाइजर इंक (पीएफई.एन) कोविड​​​​-19 वैक्सीन को अक्टूबर के अंत तक 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए मंजूरी मिल सकती है. शुक्रवार को सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि कई देशों में बच्चों की वैक्सीन के लिए परीक्षण चल रहे हैं. 

कोरोना इफेक्ट : ठीक होने के बाद अब हेयर फॉल, फ्लैश बैक में जाने, शुगर बढ़ने, सूखी खांसी और वेट लॉस जैसी परेशानियां

सूत्रों ने कहा, 'वैक्सीन शॉट को मंजूरी मिलने की समय-सीमा इस बात पर आधारित है कि फाइजर के पास इस माह के अंत में अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए)) से उस आयु वर्ग के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) के लिए ​​​​परीक्षणों (Clinical Trials) से हासिल पर्याप्त डाटा होगा.' उनलोगों का अनुमान है कि आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए आवेदन करने के तीन सप्ताह के भीतर एफडीए इस पर निर्णय ले सकता है कि छोटे बच्चों के लिए फाइजर वैक्सीन का शॉट सुरक्षित और प्रभावी है या नहीं. 

प्रेमी की शर्त पर युवती का फैसला : प्यार के लिए पति को छोड़ने वाली महिला को प्रेमी ने दिए दो ऑप्शन : मुझे चुन ले या बच्चों को : फिर ...

छोटे बच्चों के लिए वैक्सीन को अधिकृत करने के निर्णय का लाखों अमेरिकियों द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जाता है, विशेष रूप से वे माता-पिता जिनके बच्चों ने हाल के हफ्तों में डेल्टा वैरिएंट द्वारा संचालित संक्रमणों की लहर के बीच फिर से स्कूल जाना शुरू किया था.

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read