नववर्ष में रीवा लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्यवाही : नईगढ़ी भ्रष्टाचारी जनपद सीईओ 13 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा जिले में जिम्मेदार पदों पर प्रदर्शित अधिकारी की कलाई गाहे-बगाहे खुलती रही है कभी लोकायुक्त के द्वारा इन्हें रंगे हाथ पकड़ा जाता है तो कभी जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि इन भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोलते रहे हैं।

image

ऐसा ही मामला इन दिनों प्रकाश में है जब जनपद पंचायत मऊगंज के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लोकायुक्त के हत्थे चढ़ गए जहां उनका आज स्वागत करना चाहिए वही आज घूस लेते पकड़े गए। जनपद अध्यक्ष एवं सदस्यों ने लगातार इनके ऊपर गंभीर आरोप लगाते रहे लेकिन जिला में बैठे गुपचुप अधिकारी के संरक्षण में अभी तक चलते नजर आए।

ALSO READ : REWA में जानलेवा हुई ठंड : सड़क के बीचों बीच राहगीर बुजुर्ग की अचानक से बिगड़ी तबियत, अस्पताल पहुंचते ही मौत

काफी लंबे समय से ग्राम पंचायत के लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत लेकर आते थे लेकिन उनको डरा और धमका कर भगा देते थे। लेकिन जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी खबर नहीं लगी अब देखना यह होगा कि जब इन पर कार्रवाई हुई तो क्या ग्राम पंचायत में हुए भ्रष्टाचार गंभीरता से जांच होगी या कुर्सी में बैठे अधिकारियों मामला को रफा-दफा कर देगे।

नववर्ष के छठवें दिन एक भ्रष्टाचारी जनपद पंचायत सीईओ को बेनकाब किया है। यहां शुक्रवार की शाम लोकायुक्त ने नईगढ़ी जनपद सीईओ एवं अतिरिक्त प्रभार मऊगंज जनपद (Naigarhi district CEO and additional charge Mauganj district) शैलेश कुमार पाण्डेय को किराये के मकान से 13000 रुपए की रिश्वत (trape) लेते हुए ट्रेप हुआ। दावा है कि सीईओ (ceo) ने वाहन का रुका हुआ बिल भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। रकम न देने पर आरोपी परेशान कर रहा था।

ALSO READ : छिजवार गांव की घटना : REWA- SATNA के रेलवे ट्रैक में युवक का शव मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

इसीलिए पीड़ित शिवेंद्र कुमार पटेल निवासी ढनगन तहसील मऊगंज ने लोकायुक्त कार्यालय (Lokayukta Office) जाकर शिकायत की। 6 जनवरी की शाम साढे 6 बजे नेहरू नगर स्थित किराये के मकान में जैसे ही पीड़ित पैसे देकर बाहर आया। वैसे ही बाहर खड़ी लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया है। अग्रिम कार्रवाई के लिए दोनों को लोकायुक्त की टीम अपने कार्यालय लेकर पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

ALSO READ : Delhi Anjali Singh Kanjhawala Accident : स्कूटी में निधि और अंजलि साथ एक लड़के भी सवार था,पुलिस ने बिना कपड़ों के लाश बरामद की

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ (Lokayukta SP Gopal Singh Dhakad) ने बताया कि द्वितीय श्रेणी अधिकारी शैलेश कुमार पाण्डेय CEO नईगढ़ी एवं प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी मऊगंज को 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। यह कार्रवाई किसान शिवेंद्र कुमार पटेल के शिकायत पर हुई है। पीड़ित नईगढ़ी सीईओ से वाहन के बिल का भुगतान मांग रहा था। 15 दिन पहले रीवा जनपद की सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी और उनका बड़ा बाबू महेंद्र वर्मा ट्रेप किया था।

Related Topics

Latest News