REWA : 40 के दशक में इग्लैंड से लाई गई महाराजा व्यंकट रमण की प्रतिमा से तलवार चोरी 

 
घोडा चौराहा स्थित महाराजा व्यंकटरमण सिंह की प्रतिमा

मॉर्निंग वॉक में निकले लोगों की सबसे पहले पड़ी नजर

REWA NEWS : रीवा शहर के स्टेच्यू चौराहा (statue intersection) में लगी महाराजा व्यंकट रमण सिंह (Maharaja Venkat Raman Singh) की प्रतिमा से तलवार (sword) चोरी होने का मामला सामने आया है। सूत्रों की मानें तो रविवार की सुबह मॉर्निंग वॉक (morning walk) में निकले लोगों की नजर पड़ी थी। जिसके बाद शहर के लोगों को जानकारी हुई।

स्टेच्यू चौराहा

दावा है कि शातिर चोरों ने घोड़े की लगाम को खींचने का भी प्रयास किया है। लेकिन सफल नहीं हो पाए है। हालांकि रविवार को अवकाश होने के कारण नगर निगम (NAGAR NIGAM)  की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। दावा है कि सोमवार को संभवतः एफआईआर (FIR) की कार्रवाई की जाएगी।

स्टेच्यू चौराहा

 

मिली जानकारी के मुताबिक 4 सितंबर की सुबह वरिष्ठ नागरिक स्टेच्यू चौराहा के पास वॉक कर व्यायाम कर रहे थे। इसी बीच एक बुजूर्ग की नजर महाराजा व्यंकट रमण की प्रतिभा पर गई। देखा कि तलवार चोर तोड़ ले गए है। कुछ देर बात काफी लोग एकत्र हो गए।
इसी बीच नगर निगम के अमले को सूचना दी गई। देखने पर समझ में आया कि रीवा रियासत (Rewa State) की धरोहर को किसी चोर या फिर शरारती तत्व ने छति पहुंचाई है। इतिहास कारों की मानें तो चालिस के दशक में यह मूर्ति इग्लैंड (ENGLAND) से लाई गई थी। लेकिन बदमाशों ने उसको भी नहीं छोड़ा।

Related Topics

From Around the Web

Latest News