REWA : कलेक्टर ने जनसुवाई में 95 व्यक्तियों की सुनी समस्यायें, संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

 
IMAGE

REWA NEWS : कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने जनसुनवाई के दौरान 95 व्यक्तियों की समस्यायें सुनी तथा उन्हें संबंधित विभागीय अधिकारियों को समाधानकारक निराकरण किये जाने हेतु निर्देशित किया। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई में जिन विभागों की शिकायतें अधिकांशत: आती है वह अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे शेष अन्य विभागीय अधिकारी अपने कार्यालय में जनसुनवाई करें।  

ALSO READ :  हाईकोर्ट ने अनिवार्य किया था लाइसेंस, नगर निगम ने फिर लगाया ताला, बिना लाइसेंस संचालित विवाह घर सीज

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित जनसुनवाई में ग्राम लोवी तहसील मनगवां के रामानुज पटेल में नामांकरण हेतु, टिकुरी गढ़ निवासी रामबाबू आदिवासी ने खसरा में नाम दर्ज कराने हेतु, तमराबांसी के राजकुमार मिश्र ने भूमि से अतिक्रमण हटाने, महमूदपुर निवासी राजकुमार विश्वकर्मा ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने तथा उमेश यादव निवासी भीर ने निजी भूमि से अतिक्रमण हटाने एवं श्रीमती प्रवीण सिंह ढेकहा ने अवरूद्ध रास्ते से अतिक्रमण हटाने हेतु आवेदन दिया जिस पर कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को मौके पर जाकर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फसल कट जाने के बाद अतिक्रमण के हटाने के उपरांत रास्ते खुलवाने का यह सही समय है अत: सभी राजस्व अधिकारी अभियान चलाकर ऐसे प्रकरणों का निराकरण करें।   

ALSO READ :  विरोध के बाद विद्यार्थियों से वापस मंगाई जा रहीं गलत मार्कशीट, विवि ने जारी की त्रुटिपूर्ण अंकसूचियां, अगली कक्षा में प्रमोट नहीं हो पा रहे छात्र

जनसुनवाई में कृष्ण कुमार कोल लक्ष्मणपुर गड्डी रोड के आधार बनवाये जाने, हरिहर द्विवेदी शुकवार सेमरिया के किसान सम्मान निधि राशि प्रदाय किये जाने के आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। कलेक्टर ने कहा कि गरीबी रेखा सूची में पात्र व्यक्तियों के नाम परीक्षणोपरांत जोड़े जांय तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम सूची से हटाने की भी कार्यवाही करें। उन्होंने रविनंदन तिवारी के राजवैली कंपनी द्वारा जमाधन राशि न प्रदाय करने के आवेदन पर संबंधित कंपनी के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया। गड़रिया निवासी गंगा प्रसाद साकेत के अवैध निर्माण की शिकायत एवं मुनिया सेन निवासी कोठी खैर के मकान क्षतिग्रस्त होने पर राशि प्रदाय के आवेदन पर संबंधित तहसीलदार को मौके पर जाकर परीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश जनसुनवाई में कलेक्टर द्वारा दिये गये। अल्हवा काटन निवासी रामायण प्रसाद मिश्रा ने प्रधानमंत्री नलजल योजना में नाम जोड़ने तथा हरभजन साकेत व्यौहरा के नलजल के पानी के उपयोग न करने देने की शिकायत पर पीएचई के अधिकारी को निरीक्षण करने के निर्देश दिये। रामलाल श्रीवास्तव एवं विनय सिंह के विद्युत बिल के अनियमित बिलिंग की शिकायत पर विद्युत विभाग के अधिकारी को परीक्षण कर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जड़कुड़ हनुमना के आवेदकों द्वारा आबादी क्षेत्र से क्रेशर का संचालन बंद कराये जाने के आवेदन पर कलेक्टर द्वारा राजस्व निरीक्षक से जांच कराकर प्रतिवेदन प्रस्तुत किये जाने के निर्देश जनसुनवाई में दिये गये। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय, तहसीलदार हुजूर शिवशंकर शुक्ला सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News