Rewa News : जिला अस्पताल में अब होगी कपड़ों की धुलाई और प्रेस,27 लाख की लागत से लगाई जा रही लॉड्री मशीन

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा .जिला चिकित्सालय रीवा को अब कपड़ों की धुलाई और प्रेस के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब यहां तकरीबन 27 लाख की लागत से लॉड्री मशीन को इंस्टॉल करने का काम शुक्रवार से शुरू हो गया। बताया गया है कि आगामी दो दिन में अस्पताल में लॉड्री मशीन इंस्टाल (laundry machine install) करने का काम पूरा हो जाएगा। मशीन के इंस्टॉल करने के बाद इसका ट्रायल भी प्रबंधन को दिया जाएगा।

ALSO READ : Rewa News: रीवा से वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

अस्पताल प्रबंधन की माने तो डिस्ट्रिक माइनिंग फंड द्वारा लॉड्री मशीन (Laundry Machine by District Mining Fund) को मंगाया गया है। मशीन के आने के बाद उसके लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिला चिकित्सालय प्रबंधन की माने तो अभी तक अस्पताल के कपड़ों की धुलाई का काम टेण्डर के माध्यम से करवाया जा रहा था। बताया गया है कि जिला चिकित्सालय में जो लॉंड्री मशीन लगाई जा रही है उस मशीन से एक घंटे में 150 कपड़ों की धुलाई का काम किया जा सकेगा।

ALSO READ :  महापौर के प्रयासों से रीवा शहर बनेगा स्वच्छता में नंबर वन : आधुनिक संसाधनों से लेस हुआ नगर निगम

जिला अस्पताल में लॉड्री मशीन तो आगामी दो दिन में इंस्टाल हो जाएगी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन इस बात को लेकर परेशान है कि मशीन चलाएगा कौन क्योंकि मशीन चलाने के लिए प्रबंधन के पास प्रशिक्षित कर्मचारी नहीं है। अगर कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया भी गया तो अस्पताल का कार्य प्रभावित होने की संभावना है। माना जा रहा है कि प्रबंधन द्वारा मशीन चलाने के लिए टेण्डर निकाला जाएगा या ट्रेंड कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी।

वर्जन

जिला चिकित्सालय में लॉड्री मशीन को इंस्टॉल करने का काम शुरू हो गया है। शीघ्र ही अस्पताल में कपड़े धोने और प्रेस करने का काम शुरू हो

डा. विकास सिंह, एमआरओ जिला चिकित्सालय रीवा

Related Topics

Latest News