REWA : एक्शन में जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनवड़े; 81 रोजगार सहायकों को जारी किया नोटिस

 
sfdgh

REWA NEWS : रीवा में सरकार की रोजगार मूलक मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। जहां अब मनरेगा में मजदूरी करने वाले उन्हीं श्रमिकों को मजदूरी का भुगतान किया जाएगा जिनका बैंक खाता आधार से लिंक होगा। मजदूरी का भुगतान आधार बेस्ड बैंक खातों में ही किया जाएगा। सीईओ सौरभ सोनवड़े ने बताया कि शासन के निर्देश पर 1 जनवरी 2024 से आधार बेस्ट खातों में मजदूरी का भुगतान शुरू भी कर दिया गया है। लेकिन अभी रीवा वा मऊगंज जिले की 81 पंचायतों में पूरी तरह से मनरेगा योजना में दर्ज श्रमिकों का बैंक खाता आधार से जुड़ नहीं पाया है। बताया गया कि श्रमिकों का बैंक खाता आधार से लिंक नहीं करने वाले पंचायत के इन सचिव और रोजगार सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की भी तैयारी की गई है।

यह भी पढ़े : जनपद सदस्यों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- जल्द हमारी मांगे पूरी नहीं तो आमरण अनशन पर बैठेंगे

जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनवड़े ने ऐसी सभी पंचायतों के सचिवों को निलंबन और रोजगार सहायकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है। सभी को आधार फीडिंग के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। अगर इस समय अवधि के भीतर टारगेट पूरा नहीं किया गया तो कई ग्राम पंचायतों के सचिव और रोजगार सहायकों पर कार्यवाही की जा सकती है।

यह भी पढ़े : एजी कॉलेज के छात्रों ने मचाया तांडव, दो गुटों के बीच जमकर चले लाठी डंडे: वीडियो वायरल

विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में सबसे आगे त्योंथर जनपद है जहां 20 पंचायतों में इस तरह की समस्या बनी हुई है। दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः हनुमना और सिरमौर जनपद हैं। जहां 13-13 पंचायतों के सभी श्रमिकों के बैंक खाते आधार से लिंक नहीं किए गए हैं। बताया गया कि अगर जल्द से जल्द रोजगार सहायकों ने यह प्रक्रिया पूरी नहीं की तो जिला पंचायत सीईओ के द्वारा उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Topics

Latest News