SATNA : मैहर BRCC सस्पेंड : आर्थिक अनियमितता करने एवं राज्य शिक्षा केंद्र के नियम-निर्देशों के पालन न करने के आरोप 

 
maihar brcc
लोक शिक्षण विभाग के आयुक्त की कार्रवाई

SATNA NEWS : सतना के मैहर में पदस्थ शिक्षा विभाग के विकासखंड स्रोत समन्वयक (बीआरसीसी) को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई सीधे लोक शिक्षण आयुक्त ने की है। आयुक्त लोक शिक्षण मप्र अभय वर्मा ने मैहर उत्कृष्ट विद्यालय के व्याख्याता तथा प्रभारी बीआरसीसी करण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में करण सिंह को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सतना में अटैच किया है।

ALSO READ : ब्रांडेड कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट जींस बेचने वाले होलसेल दुकानों में छापा, भारी मात्रा में नकली जींस का स्टाक बरामद

दरअसल उत्कृष्ट विद्यालय में बतौर व्याख्याता पदस्थ करण सिंह को बीआरसीसी का प्रभार सौंपा गया था। प्रभारी के तौर पर उन पर आर्थिक अनियमितता करने तथा राज्य शिक्षा केंद्र के नियम-निर्देशों की अवहेलना के आरोप लगाएं हैं। इसकी शिकायत आयुक्त लोक शिक्षण तक भी पहुंची। आयुक्त ने जांच के आदेश देते हुए जिला शिक्षाधिकारी सतना को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। जब जांच शुरू हुई तो आरोपों से घिरे बीआरसीसी ने जांच में सहयोग भी नही किया। 

ALSO READ : शराब तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : जप्त हुए 32 वाहन, 26 पर हुई जिला बदर की कार्यवाही : अब दर्जनों वाहन की होगी नीलामी 

जांच अधिकारी के समक्ष तथ्यों पर न तो सही ढंग से स्पष्टीकरण दिया और न ही वांछित दस्तावेज उपलब्ध कराए। जांच अधिकारी के सामने अनुशासनहीनता भी की। इस संबंध में जिला शिक्षाधिकारी सतना ने जांच अधिकारी के तौर पर अपना प्रतिवेदन संचालनालय को भेज दिया। आयुक्त लोक शिक्षण ने बीआरसीसी के वित्तीय अनियमितता तथा अनुशासनहीनता के कृत्य को मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के तहत कदाचरण मानते हुए निलंबन आदेश जारी कर दिया।

Related Topics

From Around the Web

Latest News