REWA में मिला सतना का तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज



रीवा। महाराष्ट्र से आया श्रमिक निकला कोरोना पॉजिटिव सतना को मिली तीसरे कोरोना संक्रमित मरीज की सौगात, महाराष्ट्र से रीवा पहुंचा था श्रमिक, बीमार और संदिग्ध होने पर कराया गया था संजय गांधी हॉस्पिटल रीवा में एडमिट, स्क्रीनिंग हुई तो जांच में निकला पॉजिटिव, सतना जिले की कोटर तहसील के घोरकाट गांव का है मूल निवासी, रीवा के सीएमएचओ डॉ. आर.एस. पांडेय ने की पुष्टि। बताया गया है कि युवक महाराष्ट्र से बस के माध्यम से मार्तंड स्कूल तक पहुंचा था जहां पर तबीयत खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था,और कोरोना के लक्षण मिलने पर ब्लड सेम्पल जांच में भेजे गए थे, कल रात उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। कोरोना बिमारी से पीडित युवक के तीन साथियों को जांच हेतु एम्बुलेंस से भेजा सतना।



CORONA UPDATES : अमरपाटन के ग्राम रैकवार में कोरोना पॉजिटिव मरीज के गांव को पूरी तरह से सील किया गया, गांव में आने जाने वाले लोगों से पूरी तरह से पूछताछ की जा रही है, पुलिस द्वारा वेरीकेट लगाया गया। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को सतना के उतैली स्थित पीएम आवास में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में लाया गया। संबंधित युवक को यहां आइसोलेट कर दिया गया है




वहीं गुजरात के सूरत से सतना पहुंचे संक्रमण को सतना में आइसोलेट कर दिया गया है। उसे शहर के बाहर बने पीएम आवास क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। शनिवार को अमरपाटन के क्वारंटीन सेंटर से दोपहर 12 बजे एबुलेंस से सतना लाया गया और आइसोलेट किया गया है। इसके साथ कोरोना संक्रमित मरीज के जो संपर्क में थे उनको भी क्वारंटीन करने सतना ही भेजा गया है। सभी के संपल लिए जाएंगे और जांच के लिए आइसीएमआर भेजा जाएगा।

हालांकि इसके पहले कोरोना पॉजिटिव आने की खबर से अमरपाटन कस्बे में हड़कंप मच गया और आमजनों में इस जानलेवा वायरस से खौफजदा हो गए। जबकि प्रशासन व स्वास्थ्य अफसरों का दावा है कि खतरे जैसी कोई बात नहीं है। बता दें कि पीएम आवास योजना के फ्लैट यहां कोरोना संक्रमण के स्टेज वन - टू के मरीजों के लिए प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्था नवीन गाइड लाइन के आधार पर की गई है। गौरतलब है कि सतना में कोरोना का दूसरा मामला है जबकि एक की मौत हो चुकी है जो गुजरात के ही अहमदाबाद से आया था।



कोटर घोरकाट गांव पहुंची रामपुर बाघेलान एसडीएम रीवा अस्पताल मे भर्ती कोरोना बिमारी से पीडित युवक के तीन साथियों को सतना जांच हेतु एम्बुलेंस से भेजा. जीपी घोरकट में कॉरोना संदिग्ध को जांच हेतु सतना क्वारांटाइन ले के जाने की तैयारी जिसमें एसडीएम संस्कृति शर्मा ,सरपंच ,सचिव शामिल रहे. 





Powered by Blogger.