BHOPAL : आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, शपथ लेंगे 25 नए मंत्री


भोपाल। मध्यप्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार आज होने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और महासचिव सुहास भगत रविवार से ही इस सिलसिले में दिल्ली में हैं। रविवार रात को सीएम की मुलाकात अमित शाह, जेपी नड्डा, बीएल संतोष और नरेंद्र सिंह तोमर से हो चुकी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी उनकी दूरभाष पर लंबी चर्चा हुई है। इन सबके बाद मंत्रिमंडल विस्तार में नामों को अंतिम रूप दिया गया है।

 ये भी पढ़े : भारत सरकार ने TIK TOK , UC ब्राउज़र समेत 59 चाइनीज़ APP पर प्रतिबंध लगाया

मंगलवार को होने वाले संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में 25 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें कई नाम चौंकाने वाले हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व एमपी पर खास नजर रख रहा है। इसलिए मंत्रियों के चयन में भी प्रदेश में होने वाले उपचुनाव और पार्टी के अलग-अलग गुटों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

 ये भी पढ़े : MP BOARD : इस दिन जारी होंगे मध्य प्रदेश 10वीं बोर्ड के रिजल्ट

शिवराज को फ्री हैंड नहीं

चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज को इस बार अपनी कैबिनेट के गठन में फ्री हैंड नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि शिवराज मंत्रियों की जो लिस्ट दिल्ली लेकर गए थे, उसमें कम से कम 5 नाम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने खारिज कर दिए हैं। इनमें से अधिकांश नाम सीएम के पसंदीदा बताए जा रहे हैं। खबर यह भी है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं का नाम भी मंत्रियों की लिस्ट से हटाया गया है।

 ये भी पढ़े : महाराज से मिले शिवराज, इन नामों पर लगी मुहर, सिंधिया कैंप से होंगे नौ रत्न

 यू पी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एमपी के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौपा गया है। महामहिम राज्यपाल सोमवार को भोपाल आने वाली थी किन्तु अब वह मंगलवार को सुबह भोपाल पहुँचेगी औऱ राजभवन में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेगी।

 ये भी पढ़े : 30 JUNE को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, मंत्रियों की सूची लेकर CM शिवराज दिल्ली रवाना

मंगलवार सुबह भोपाल पहुंचेंगे सिंधिया

कैबिनेट विस्तार को लेकर दिल्ली गए सीएम चौहान देर रात तक भोपाल लौटेंगे। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह भोपाल आएंगे। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Powered by Blogger.