MP पर छाया मॉनसून का कहर : REWA समेत इन सात जिलों में अगले 24 घण्टों के लिए HIGH ALERT जारी


भोपाल। दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून पूरे प्रदेश में पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को मानसूनी बारिश हुई तो कहीं दिन भर बादलों की मौजूदगी से मौसम सुहावना हो गया। वहीं मंगलवार को भी प्रदेश के आसमान पर भारी बादलों का जमावड़ा मौजूद है। मौसम सुहावना होने के साथ ही तापमान में भी कमी आई है वहीं मौसम विभाग की ओर से प्रदेश 7 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

ये भी पढ़े : CM शिवराज का ऑडियो वायरल ,दारू इतनी फैला दो,के पिए और पड़े रहें : कॉंग्रेसियो ने साधा निशाना

मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, रीवा, नीमच, आगर, सागर, बालाघाट, मण्डला एवं डिंडोरी जिलों में अगले 24 घण्टों में भारी वर्षा की सम्भावना है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में नैनपुर में 11 सेमी, केवलारी में 7 सेमी डिंडोरी और अम्बाह में 5 सेमी, हनुमना में 4 सेमी, मण्डला, पाटन, खुरई, कसावद और राजगढ़ में 3 सेमी बारिश हुई है।

ये भी पढ़े : BJP नेताओं की शिकायत के बाद CM शिवराज के एडिटेड VIDEO ट्वीट करने पर दिग्विजय सिंह के ऊपर दर्ज हुई FIR

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, वहीं रीवा संभाग के अलावा पन्ना, रतलाम, मंदसौर, झाबुआ, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से इस बारे में चेतावनी भी जारी की गई है।

ये भी पढ़े : UNLOCK में आज से पटरियों पर दौडेंगी MUMBAI लोकल ट्रेन : मुंबई वाासियों को मिली बड़ी राहत 

आपको बता दें कि राज्य में दक्षिणी पश्चिमी मानसून पूरी तरह प्रवेश कर चुका है। प्रदेश भर के आसमान में बादल छाए हुए हैं वहीं मौसम विभाग की ओर से भी बारिश को लेकर लगातार चेतावनियां जारी की जा रही हैं।


प्रदेश के कुछ हिस्सों में भले ही अभी तक बारिश पूरी तरह नहीं हो पाई हो, लेकिन राजधानी समेत बाकी इलाकों में तापमान में कमी जरूर आई है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 27.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं रविवार की बात करें तो भोपाल का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com



Powered by Blogger.